Home Politics अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक रहेंगे ED की हिरासत में

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, एक अप्रैल तक रहेंगे ED की हिरासत में

by Rashmi Rani
0 comment
Arvind Kejriwal in ED Custody

Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की ईडी की रिमांड को एक अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है . केजरीवाल को गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया गया.

28 March, 2024

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड को एक अप्रैल तक तक के लिए बढ़ा दिया गया है . केजरीवाल को गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया गया. बता दें कि आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था. उनकी रिमांड गुरुवार (28 मार्च) को खत्म हो रही थी.

ईडी ने लगाया यह आरोप

राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में अरविंद केजरीवाल की रिमांड मामले में सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा कि शराब घोटाले मामले में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई है और इसका हमारे पास ठोस सबूत है. दूसरी तरफ केजरीवाल ने ये दावा किया कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. यह एक राजनीतिक साजिश है, जनता इसका करारा जवाब देगी. केजरीवाल ने कहा कि अगर मैंने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी है तो फिर पैसे कहां गए यह सोचने वाली बात है.

‘रेड्डी ने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का दिया चंदा ‘

ईडी ने मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट से अनुरोध करते हुए कहा कि केजरीवाल की हिरासत को सात दिन के लिए बढ़ा दिया जाए, क्योंकि इस केस से जुड़े कुछ लोग ऐसे हैं जिनका आमना-सामना कराने की जरूरत है. वहीं, ईडी ने केजरीवाल पर यह भी आरोप लगाया कि वो पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं . जवाब देने में टालमटोल करते हैं और अपने डिजिटल उपकरणों के पासवर्ड मुहैया नहीं करवा रहे हैं तो दूसरी तरफ केजरीवाल ने अपनी दलील में कहा कि इस मामले में चार गवाहों ने मेरा नाम लिया है तो क्या किसी भी मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए केवल चार बयान काफी हैं. दिल्ली के सीएम ने यह भी कहा कि शरत चंद्र रेड्डी ने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का चंदा दिया है. जिसके मेरे पास भी सबूत हैं.

बता दें कि शरत चंद्र रेड्डी अरबिंदो फार्मा लिमिटेड के निदेशक हैं और बड़ी बात यह है कि वो सह-आरोपी से सरकारी गवाह बने हैं. केजरीवाल ने आरोप लगाया के देश के सामने आम आदमी पार्टी को भ्रष्ट दिखाया जा रहा है. वहीं, केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि सीएम तो जांच में सहयोग करने के लिए पहले से ही तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल के लिए आज बड़ा दिन, 2 मामलों में होगी सुनवाई; ED की रिमांड भी हो रही खत्म

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00