Home Uncategorized Jammu & Kashmir : रामबन में जमीन धंसने से कई घर तबाह, 500 से ज्यादा लोगों को किया गया दूसरी जगह शिफ्ट

Jammu & Kashmir : रामबन में जमीन धंसने से कई घर तबाह, 500 से ज्यादा लोगों को किया गया दूसरी जगह शिफ्ट

by Live Times
0 comment
jammu & kashmir Ramban

Jammu & Kashmir : डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को सलाह दी है कि वे घबराएं नहीं और अपने जीवन की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाएं.

28 April, 2024

Jammu & Kashmir : जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के एक गांव में जमीन धंसने की वजह से 58 से ज्यादा घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिसकी वजह से 500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. वहीं प्रभावित लोगों को सरकार जल्द ही मुआवजा जारी करेगी. इसके लिए पिछले तीन दिनों में पेरनोट गांव में नुकसान का आकलन तेजी से किया जा रहा है और ये मुआवजा एसडीआरएफ मानदंडों के तहत लोगों को जारी किया जाएगा.

लोग एहतियाती कदम उठाएं

डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को सलाह दी है कि वे घबराएं नहीं और अपने जीवन की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाएं. वहीं गूल उप-मंडल को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए सुंबर-दिगदोल के माध्यम से वैकल्पिक सड़क चालू कर दी गई है. वहीं रामबन के जिला आयुक्त बसीर-उल-हक चौधरी ने कहा कि सबसे पहला स्टेप हमारा यही होता है कि कैसे ह्यूमन को हम यहां से बाहर निकालें और सेफ जगह पर ले जाएं. ताकि किसी के जान का नुकसान ना हो. दूसरी तरफ हमारी यह भी कोशिश रहती है कि जानवरों को भी बाहर निकाला जाए.

एक निवासी ने बताई आपबीती

स्थानीय निवासी मोहम्मद इबकाल कटोच ने बताया कि मैं पांच बजे घर आया और मैं अंदर बैठकर जूते उतार रहा था, तभी मेरा बच्चा बोला डेडी हमारे जमीन में कुछ दरारें पड़ गईं हैं. तो मैंने कहा नहीं यार ऐसा कोई बात नहीं है अपनी जगह है कुछ ऐसा नहीं है. मैं पांच मिनट बैठा सिर्फ बूट जुराबें खोली देखा तो इतने में हमारे जमीन में दरारें पड़ गईं थीं. मैंने अपने पड़ोसी दीपक कुमार की पत्नी से पूछा कि क्या हुआ है तो उसने कहा कि अंकल जी इस में भी दरारें पड़ गईं हैं, तभी मैंने कहा यहां से जल्दी भागो.

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने AAP के कैंपेन सॉन्ग पर लगाई रोक, आतिशी बोलीं- विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00