Home Life Style Mumbai Famous Food: ये हैं मुंबई के 3 फेमस स्ट्रीट फूड्स, जिन्हें खाकर आ जाएगा मजा

Mumbai Famous Food: ये हैं मुंबई के 3 फेमस स्ट्रीट फूड्स, जिन्हें खाकर आ जाएगा मजा

by Pooja Attri
0 comment
food

Famous street food in mumbai: मुंबई के स्ट्रीट फूड्स इतने लजीज होते हैं कि इनकी लोकप्रियता न सिर्फ देश में है, बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा में रहते हैं. आइए जानते हैं मुंबई के लोकप्रिय फूड्स.

29 March, 2024

Famous street food in mumbai: मुंबई बॉलीवुड के साथ-साथ टेस्टी स्ट्रीट फूड के लिए बहुत फेमस है. इस शहर की हर गली, फुटपाथ, स्कूल्स और वर्कप्लेस आदि के आस-पास आपको खबू सारे फूड स्टॉल्स देखने को मिल जाते हैं. मुंबई के स्ट्रीट फूड्स इतने लजीज होते हैं कि इनकी लोकप्रियता न सिर्फ देश में है, बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा में रहते हैं. चलिए जानते हैं मुंबई के 3 फेसम स्ट्रीट फूड्स.

Famous street food in mumbai वड़ा पाव

वड़ा पाव मुंबई के फेमनस स्ट्रीट फूड्स में से टॉप लिस्ट में आता है. हालांकि, ये डिश आपको रेस्टोरेंट के मेन्यू में आसानी से मिल जाती है, लेकिन इसको खाने का मजा स्ट्रीट फूड स्टॉल में ही अधिक मिलता है. ये एक आलू पैटी है, जिसको बेसन में अच्छे से लपेटकर डीप फ्राई किया जाता है. इसको ब्रेड और तीखी-मीठी चटनी के साथ सर्व किया जाता है.

Famous street food in mumbai सेव बटाटा पुरी

ये है चाट है जो मुंबई में लोगों के बीच बहुत फेमस है. इस डिश के लिए प्याज, आलू, टमाटर और मिर्च का मिक्सर बनाकर तैयार किया जाता है, जिसको फ्लैट पूरियों पर रखकर सर्व किया जाता है. इसके ऊपर मसाला, मीठी और पुदीने की चटनी डालकर सर्व किया जाता है. इसको आमतौर पर ब्रेकफास्ट में गर्मागर्म चाय के साथ खूब खाया जाता है.

Famous street food in mumbai रगड़ा पैटीस

ये मुंबई की एक यूनीक डिश है. इस डिश में सफेद मटर के साथ ग्रेवी होती है जिसको आलू की टिक्की के साथ ऊपर से धनिया और अन्य चटनी को डालकर सर्व किया जाता है. ये डिश मुंबई में आपको कहीं भी आसानी से मिल जाती है जिसको लंच में सबसे ज्यादा खाया जाता है.

यह भी पढ़ें: इम्यूनिटी को मजबूत बनाते हैं ये 4 फूड्स

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00