Home Business HCL के राजस्व में हुई बढ़ोतरी, कंपनी के CEO बोले- क्लाउड माइग्रेशन और जेनएआई परियोजनाएं जोर पकड़ रही

HCL के राजस्व में हुई बढ़ोतरी, कंपनी के CEO बोले- क्लाउड माइग्रेशन और जेनएआई परियोजनाएं जोर पकड़ रही

by Live Times
0 comment
Technology Revenue Sector

HCL Revenue Increase : विजय कुमार ने कहा कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएलटेक) सेमीकंडक्टर, ऑटोमोटिव और जापान जैसे भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत वार्षिक राजस्व हासिल करने वाले मंचों के अधिग्रहण के लिए उत्सुक हैं.

29 April, 2024

HCL Revenue Increase : हिंदुस्तान कंप्यूटर्स लिमिटेड (HCL) ने वित्त वर्ष 2024-25 में अनुमानित तीन से पांच प्रतिशत की राजस्व वृद्धि मौजूदा समय में ‘अच्छी बढ़ोतरी’ है. एचसीएल टेक्नोलॉजीज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने कहा कि क्लाउड माइग्रेशन और जेनएआई परियोजनाएं जोर पकड़ रही हैं, लेकिन वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र को ‘प्रतिकूल हालात’ का सामना करना पड़ सकता है.

कंपनी AI के अवसरों को भुनाने के लिए तैयार

विजय कुमार ने कहा कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएलटेक) सेमीकंडक्टर, ऑटोमोटिव और जापान जैसे भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत वार्षिक राजस्व हासिल करने वाले मंचों के अधिग्रहण के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कंपनी जेनरेटिव एआई अवसरों को भुनाने के लिए तैयार है और इस साल जेनएआई का फायदा उठाते हुए 50 हजार लोगों को पूरी तरह से प्रशिक्षित किए जाने की उम्मीद है.

कई सेक्टरों में अच्छा प्रदर्शन करने के आसार

उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी, दूरसंचार और मीडिया सेक्टर में प्रदर्शन करना भी जारी रहेगा. हालांकि, विजय कुमार ने वित्तीय सेवाओं को एक ऐसा फील्ड बताया जिसे कुछ सालों तक शानदार वृद्धि का प्रदर्शन करने के बाद कुछ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही चालू वित्त वर्ष में तीन से पांच फीसदी राजस्व बढ़ोतरी का अनुमान मौजूदा माहौल के मुताबिक अच्छा है.

ये भी पढ़ें- SC ने सेंथिल बालाजी की जमानत याचिका को किया स्थगित, ED के वकील बोले- सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता उपलब्ध नहीं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00