Home Regional जम्मू कश्मीर में बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर NH ठप, स्कूल भी हुए बंद

जम्मू कश्मीर में बारिश के बाद भूस्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर NH ठप, स्कूल भी हुए बंद

by Rashmi Rani
0 comment
Jammu Srinagar Highway Closed

Jammu Srinagar Highway Closed: जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में रातभर हुई बारिश के कारण हुए कई इलाकों में भूस्खलनों के बाद सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया.

29 April, 2024

Jammu Srinagar Highway Closed: जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में रातभर हुई बारिश के कारण हुए कई इलाकों में भूस्खलनों के बाद सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. मालूम हो कि कश्मीर को देशभर से जोड़ने वाले इस राजमार्ग पर रामबन जिले, गंगरू, मोम पासी और किश्तवारी पाथेर में भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गई. अधिकारियों ने कहा कि लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण मलबे को हटाने के काम में बाधा आ रही है.

यात्रियों को दी गई यह सलाह

अधिकारियों ने यात्रियों को सलाह दी है कि जब तक मलबा साफ नहीं हो जाता राजमार्ग पर यात्रा करने से बचें.उन्होंने बताया कि जम्मू में पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग मुगल रोड पीर की गली और आसपास के इलाकों में बर्फबारी के कारण तीसरे दिन भी बंद रहा. वहीं, लगातार बारिश के कारण अधिकारियों ने किश्तवाड़ में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.उनका कहना है कि खराब मौसम को देखते हुए एहतियातन स्कूल में क्लास को दिन भर के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है.

दूसरे दिन भी हुई बारिश

उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ शहर में पानी की आपूर्ति बहाल करने के प्रयास जारी हैं. बता दें कि हुंजला में नायगढ़ जल आपूर्ति योजना के मुख्य 250 मिमी व्यास वाले जलापूर्ति पाइपों को नुकसान पहुंचने के बाद रविवार को इसे बंद कर दिया गया था.पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किश्तवाड़ के बाशा-सिंबूल गांव में भूस्खलन के कारण दो घर क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि रात भर रामबन और सांबा जिलों में बिजली गिरने और बाढ़ की घटनाओं में 12 से अधिक पशु मारे गए हैं.जम्मू कश्मीर के कई हिस्सों में सोमवार को दूसरे दिन भी बारिश हुई है.

यह भी पढ़ें : सूरत के बाद इंदौर में हुआ बड़ा खेल, कांग्रेस प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00