Home National Swati Maliwal Case : कौन है CM केजरीवाल का Right Hand ‘विभव कुमार’, जिनका विवादों से है पुराना नाता?

Swati Maliwal Case : कौन है CM केजरीवाल का Right Hand ‘विभव कुमार’, जिनका विवादों से है पुराना नाता?

by Live Times
0 comment
Swati Maliwal Case

Swati Maliwal Case : आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने 13 मई को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार पर सीएम आवास पर मारपीट करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद से विभव कुमार काफी चर्चा में हैं.

16 May

Swati Maliwal Case: अंतरिम जमानत के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल धुआंधार प्रचार करते नजर आ रहे हैं. वहीं, BJP लगातार ‘AAP’ और CM अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रही है. एक तरफ BJP आम आदमी पार्टी पर निशाना साधती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट पर बड़ा खुलासा हुआ है. इसकी पुष्टि संजय सिंह ने भी की है. इसके साथ ही राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, दरअसल बीते दिनों एक फोन कॉल के जरिए स्वाति मालिवाल ने विभव कुमार पर मारपीट के आरोप लगाए थे. ऐसे में सवाल यह है कि आखिर कौन हैं विभव कुमार?

कौन हैं विभव कुमार Who is Bibhav Kumar: ?

विभव कुमार और CM अरविंद केजरीवाल की दोस्ती कई साल पुरानी है. दरअसल, कई रिपोर्ट के मुताबिक, विभव कुमार और अरविंद केजरीवाल कई सालों से साथ काम कर रहे हैं. विभव वीडियो जर्नलिस्ट थे. ‘इंडिया अगेन्स्ट करप्शन’ नाम की एक मैग्जीन में विभव वीडियो एडिट किया करते थे. इंडिया अगेन्स्ट करप्शन वही संस्था है, जिसने साल 2011 में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया था और समय के साथ दोनों की दोस्ती और गहरी होती चली गई. बताया जाता है कि अरविंद केजरीवाल का डेली रूटीन भी विभव कुमार ही डिसाइड करते हैं. विभव कुमार को केजरीवाल का ‘राइट हैंड’ माना जाता है. अक्सर दोनों को साथ में देखा जाता है.

PA का विवादों से है पुराना नाता

सीएम अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार का विवादों से काफी गहरा नाता रहा है. हाल ही में दिल्ली विजिलेंस विभाग ने साल 2027 के केस में कार्रवाई करते हुए विभव कुमार के बर्खास्तगी का फरमान जारी कर दिया था. अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग जांच के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं के मामले में ED भी पूछताछ कर चुकी है. साथ ही राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीएस विभव कुमार पर नोटिस जारी किया है, जिसके चलते उन्हें 17 मई को राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने पेश होने के लिए बुलाया है.

यहा भी पढ़ें: Indian Constitution: क्या भारत के संविधान को बदला जा सकता है? पढ़ें स्टोरी और जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00