Home Tourism Travel Tips: समर वेकेशन के लिए बेस्ट हैं बेंगलुरु के पास घूमने की ये 4 जगहें

Travel Tips: समर वेकेशन के लिए बेस्ट हैं बेंगलुरु के पास घूमने की ये 4 जगहें

by Pooja Attri
0 comment
banglore

Unique places: गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और अगर आप बेंगलुरु में दोस्तों और परिवार के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको बेंगलुरु के पास कुछ बेस्ट प्लेसेस बताएंगे, जहां जाकर आप ट्रिप को यादगार बना सकते हैं.

19 April, 2024

Tourist places near bangalore: यह प्रकृति का आशीर्वाद है कि बेंगलुरु कुछ सबसे खूबसूरत जगहों से घिरा हुआ है, जिनमें हिल स्टेशन, शांत बीच और झरने हैं. गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और अगर आप बेंगलुरु में दोस्तों और परिवार के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको बेंगलुरु के पास कुछ बेस्ट प्लेसेस बताएंगे, जहां जाकर आप ट्रिप को यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं बेंगलुरु के पास के ट्रिप की जगहें.

ऊटी

ऊटी उन खूबसूरत दक्षिणी हिल स्टेशनों में से एक है जहां से आप बेंगलुरु के पास जा सकते हैं. इसमें खूबसूरत नीले पहाड़ के नजारे किसी आनंद से कम नहीं हैं. ऊटी बेंगलुरु से लगभग 270 किमी दूर स्थित है. यहां पर आप ड्राइव करके जा सकते हैं और प्रकृति के नजारों का मजा ले सकते हैं. ऊटी में आप मुदुमलाई राष्ट्रीय उद्यान, एमराल्ड झील और रोज़ गार्डन घूम सकते हैं.

वायनाड

वायनाड केरल में स्थित है जिसे ‘भगवान का अपना देश’ कहा जाता है. यहां पर खूबसूरत पहाड़, धान के खेत, हरियाली, चाय और मसाले के बागान और झीलें हैं. इसीलिए ये जगह जो 1 हफ्ते की छुट्टी के लिए बैंगलोर के पास घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक हैं. बेंगलुरु से लगभग 270 किमी की ड्राइव से आप यहां पहुंच सकते हैं.

मैसूर

मैसूर कर्नाटक की फेमस जगहों में से एक है. यह बैंगलोर से लगभग 139 किमी दूर है. यहां की अद्भुत शाही विरासत, जटिल वास्तुकला, फेमस सिल्क साड़ियों और योग रिट्रीट इस जगह को घूमने लायक बनाती हैं. अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें प्राचीन संस्कृति का पता लगाने की इच्छा है तो मैसूर आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है. यहां पर आप चामुंडी हिल मंदिर, मैसूर चिड़ियाघर, श्रीरंगपट्टनम और बृंदावन गार्डन देख सकते हैं.

येलागिरी पहाड़ियां

येलागिरी पहाड़ियां तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में वानीयंबाडी और जोलारपेट्टई शहरों के बीच स्थित है. यह बेंगलुरु से 178 किमी दूर स्थित है और बेंगलुरु के पास घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है. येलागिरी हिल्स में शानदार नजारे और घने जंगल ट्रैकिंग के लिए बेस्ट हैं. यहां पर येलागिरी हिल्स में जावड़ी हिल्स, पलामाथी हिल्स, पुंगनूर, वेलावन मंदिर, जलागमपराई झरने और नेचर पार्क काफी फेमस हैं जहां फैमिली और फ्रेंड्स के साथ शानदार समय बिताया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: World Heritage Day 2024: ये हैं दुनिया की 5 फेमस धरोहर, 7 अजूबों में शामिल हैं नाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00