Home International International: जब अमेरिका के व्हाइट हाउस में गूंजा भारतीय देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा..’

International: जब अमेरिका के व्हाइट हाउस में गूंजा भारतीय देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा..’

by Pooja Attri
0 comment
song

America White House: सोमवार को अमेरिका में व्हाइट हाउस में मरीन बैंड ने भारतीय देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा’ बजाया, जहां कई एशियाई अमेरिकी मौजूद थे. ये गाना अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के स्वागत में बजाया गया था.

14 May, 2024

Indian Patriotic Song: अमेरिका में व्हाइट हाउस मरीन बैंड ने सोमवार को कई एशियाई अमेरिकियों के सामने भारतीय देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा’ बजाया. बैंड ने एएएनएचपीआई हेरिटेज मंथ के लिए रोज गार्डन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के स्वागत समारोह में ये गीत बजाया.

व्हाइट हाउस में बजाया गया भारतीय देशभक्ति गीत

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अल्लामा मुहम्मद इकबाल की तरफ से लिखा गया ये देशभक्ति गीत, भारतीय अमेरिकियों के अनुरोध पर व्हाइट हाउस मरीन बैंड की तरफ से बजाया गया. एशियान अमेरिकन, नेटिव हवाईयन और पैसिफिक आइलैंडर (एएएनएचपीआई) हेरिटेज मंथ का जश्न मनाने के लिए वार्षिक कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति की तरफ से भारतीय अमेरिकियों को आमंत्रित किया गया था.

एएएनएचपीआई हेरिटेज मंथ का अद्भुत जश्न

भारतीय अमेरिकी समुदाय के नेता अजय जैन भुटोरिया ने कहा, ‘ये रोज़ गार्डन में व्हाइट हाउस के एएएनएचपीआई हेरिटेज मंथ का अद्भुत जश्न था. सबसे अच्छी बात ये थी कि जैसे ही मैं व्हाइट हाउस में गया, सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्तान हमारा बजाते हुए संगीतकारों ने मेरा स्वागत किया. मुझे बहुत अच्छा लगा. ये व्हाइट हाउस में बहुत गर्व का पल था. मैंने उनके साथ गाना शुरू किया और फिर मैंने उनसे इसे एक बार फिर बजाने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि वे इसे दूसरी बार बजा रहे हैं. उन्होंने इसे तब बजाया जब प्रधानमंत्री मोदी आए थे और आज वे व्हाइट हाउस में इसे बजा रहे हैं. ये बहुत अच्छा है.’

अमेरिका-भारत संबंध हैं सबसे मजबूत

एक साल से भी कम समय में ये दूसरी बार है जब व्हाइट हाउस में इस लोकप्रिय भारतीय देशभक्ति गीत को बजाया गया. आखिरी बार पिछले साल 23 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में इसे बजाया गया था. अजय जैन भुटोरिया ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अमेरिका-भारत संबंध सबसे मजबूत रिश्तों में से एक हैं. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि भारत सबसे परिणामी साझेदारों में से एक है. मैं (अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि) राजदूत (कैथरीन) ताई से बात कर रहा था. वे कह रहे हैं कि हम निश्चित रूप से और ज्यादा नए साझेदारों पर विचार कर रहे हैं और निश्चित रूप से भारत-अमेरिका संबंध स्तर पर बढ़ रहे हैं.’

यह भी पढ़ें: पश्चिम में फैलाई जा रही है भारतीय लोकतंत्र के बारे में झूठी कहानी: भारतीय अमेरिकी डॉ. भरत बराई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00