Home Business Share Market : 4 दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजार में उछाल, Sensex में आया 599 अंक का उछला

Share Market : 4 दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजार में उछाल, Sensex में आया 599 अंक का उछला

by Live Times
0 comment
Stock Market Sensex

Share Market Highlights 20th April 2024 : शेयर मार्केट में भारी उतार चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी को बढ़त के साथ बंद हुआ.

19 April, 2024

Share Market Highlights 20th April 2024 : मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव और ग्लोबल मार्केट में निराशा के बावजूद बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ. हालांकि बाजार में काफी उतार-चढ़ाव भी देखा गया. लेकिन 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स 599 अंक बढ़कर 73,088 पर और एनएसई निफ्टी 151 अंक चढ़कर 22,147 पर बंद हुआ.

महिंद्रा एंड महिंद्रा समेत इन कंपनी के शेयर में रही बढ़त

मिली जानकारी के अनुसार, सेंसेक्स पैक में बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील और मारुति सुजुकी बढ़त में रहे, जबकि एचसीएल टेक्नोलॉजीज, नेस्ले इंडिया, टीसीएस, लार्सन एंड टुब्रो और टाटा मोटर्स सबसे ज्यादा गिरे. भारत समेत विकासशील देशों में बेबी फूड में जरूरत से ज्यादा शक्कर के विवाद को लेकर नेस्ले इंडिया के शेयरों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई.

इन कंपनी के शेयर में आई गिरावट

सेक्टोरल फ्रंट पर मेटल, खुदरा, बैंक, एफएमसीजी, तेल और गैस, कैपिटल गुड्स बढत के साथ बंद हुए, जबकि हेल्थकेयर, मीडिया, रियल्टी, पावर और आईटी इंडेक्स सबसे ज्यादा गिरे. हॉन्गकॉन्ग का हैंग सेंग, जापान का निक्केई, सियोल का कोस्पी, चीन का शंघाई कंपोजिट और इंडोनेशिया का जकार्ता कंपोजिट सहित करीब सभी एशियाई बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. यूरोपीय बाजार घाटे में कारोबार कर रहे थे, जबकि वॉल स्ट्रीट गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुआ. विदेशी संस्थागत निवेशकों ने गुरुवार को 4260 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में छात्रा की चाकू से गोदकर हत्या, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी बोले- इसमें ‘लव जिहाद’ का भी एंगल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00