Home Business Elon Musk India Visit Delayed: एलन मस्क को भारत आने में होगी देरी, साल के अंत तक आने की है उम्मीद

Elon Musk India Visit Delayed: एलन मस्क को भारत आने में होगी देरी, साल के अंत तक आने की है उम्मीद

by Live Times
0 comment
Tesla CEO Elon Musk Visit India

TElon Musk India Visit Delayed due to Tesla Obligationsesla CEO Elon Musk Visit India: एलन मस्क का कहना है कि टेस्ला से जुड़े दायित्वों और जिम्मेदारियों के चलते भारत यात्रा में देरी होगी. इस साल के अंत तक भारत दौरे की उम्मीद है.

20 April, 2024

एलन मस्क का कहना है कि टेस्ला से जुड़े दायित्वों और जिम्मेदारियों के चलते भारत यात्रा में देरी होगी. इस साल के अंत तक भारत दौरे की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मस्क टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों की मैन्यूफैक्चरिंग और प्रोडक्शन के लिए भारत में एक नया कारखाना लगाने के लिए दो-तीन बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहे हैं. इतना ही नहीं एलन मस्क (Elon Musk) अपनी कंपनी स्टारलिंक सर्विसेज के जरिए सैटेलाइट इंटरनेट ऑपरेटर बिजनेस में एंट्री करने के लिए भी तैयार हैं.

बी. त्यागराजन (एमडी, ब्ल्यू स्टार) का कहना है कि सिर्फ टेस्ला ही नहीं, अगर आप बड़े भारतीय ग्रुपों को देखें, चाहे वो टाटा हो, चाहे वो रिलायंस हो, चाहे वो अडानी हो, उन सभी की बड़ी योजनाएं हैं. वहीं, राऊल कपूर (को-सीईओ, एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड) के अनुसार, टेस्ला जैसी दिग्गज टेक कंपनी का भारत में आना भारतीय बाजार के ग्रोथ का बड़ा एंडोर्समेंट है। इसका काफी श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मौजूदा सरकार को भी जाता है जिसने माहौल को अनुकूल बनाया.

Elon Musk India visit delayed due to Tesla obligations एलन मस्क ने किया था भारत यात्रा का एलान

गौरतलब है कि टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने औपचारिक रूप से 11 अप्रैल को अपने एक्स अकाउंट पर मैसेज के जरिए भारत यात्रा के अपने प्लान का एलान किया था. कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के एक प्रतिनिधि ने गुरुवार को भारत की नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी पर स्टेकहोल्डरों की बैठक में भी हिस्सा लिया.

Elon Musk India visit delayed due to Tesla obligations बाजार में ग्लोबल जायंट की एंट्री को लेकर उत्साहित

बता दें कि अमेरिकी बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर टेस्ला की घटती बिक्री और चीनी बाजार में भारी होड़ के बीच टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) का लक्ष्य दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले बाजार में अपने कारोबार को बढ़ाना है. एलन मस्क के 21 अप्रैल को दिल्ली पहुंचने और 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद है. इसके बाद भारतीय बाजार में टेस्ला की एंट्री का ऐलान किया जाएगा. भारतीय उद्योग जगत से जुड़े लोग देश के बाजार में ग्लोबल जायंट की एंट्री को लेकर काफी उत्साहित है.

Elon Musk India visit delayed due to Tesla obligations निवेश का करते हैं स्वागत

वहीं, इस बाबत आर. दिनेश (सीआईआई के अध्यक्ष और टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन) ने बताया कि कहूंगा कि मस्क का यहां आना इस बात का एक और प्रमाण है कि यहां बाजार तेजी से बढ़़ रहा है और इसमें हाई ग्रोथ क्षमता है, इसलिए निश्चित रूप से हम इंडस्ट्री बॉडी के रूप में स्वागत करते हैं. मुझे लगता है कि हम इस सेक्टर में किसी भी निवेश का स्वागत करते हैं और जाहिर है कि निवेश के लिए एक बड़ा नाम आ रहा है.

Tesla CEO Elon Musk Visit India इसे कहा जा सकता है बिग बूम

इसके अलावा अशोक मेहता (मैनेजिंग डायरेक्टर, एमफोर्स ऑटोटेक लिमिटेड) का कहना है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं और यही कारण है कि टेस्ला जैसी कंपनियां भी आ रही हैं क्योंकि औद्योगिक बेस, सहायक बेस जो इस देश में उपलब्ध है, किसी दूसरे देश के पास नहीं है और वो इससे सभी एशियाई देशों में अपनी पहुंच बनाने जा रही हैं, जो ऑटोमोटिव एनसिलरी इंडस्ट्री के लिए भी बिग बूम है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : पहले चरण का चुनाव संपन्न, UP-बिहार समेत 21 राज्यों में हुई जमकर वोटिंग

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00