Home Politics अब RJD की खुलेंगी फाइलें, गड़बड़ियों की जांच कराएंगे नीतीश

अब RJD की खुलेंगी फाइलें, गड़बड़ियों की जांच कराएंगे नीतीश

RJD मंत्रियों के काम की होगी समीक्षा

by Farha Siddiqui
0 comment
Nitish will investigate

17 February 2024

बिहार की महागठबंधन सरकार टूटने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन मोड में आ गए हैं। नीतीश कुमार ने RJD कोटे के मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा कराने का फैसला लिया है। एक बयान में नीतीश कुमार ने कहा कि जब बिहार में JDU और RJD सत्ता में थे उस वक्त कई गड़बड़ियां हुईं और अब उनकी जांच की जा रही है।

RJD मंत्रियों के फैसले की समीक्षा

बिहार सरकार ने उन विभागों के लिये गये सभी फैसलों की समीक्षा का आदेश दिया है जिनका प्रभार पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और आरजेडी के दो मंत्रियों ललित यादव और रामानंद यादव के पास था। नीतीश ने कहा कि इस मामले में गड़बड़ियां हुई हैं। हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे। चीजों की जांच की जा रही है।

सीएम नीतीश की अध्यक्षता वाले कैबिनेट सेक्रेटेरिएट डिपार्टमेंट की तरफ से 16 फरवरी 2024 को जारी एक लेटर में स्वास्थ्य, सड़क निर्माण, अर्बन डेवलपमेंट एंड हाउसिंग, ग्रामीण कार्य विभागों के अधिकारियों को राज्य में पिछली महागठबंधन सरकार के दौरान लिये गये फैसलों की समीक्षा करने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि इन सभी विभागों की कमान तेजस्वी यादव के पास थी। इसके अलावा सरकार ने पीएचईडी और खान एवं भूविज्ञान विभाग के अधिकारियों को पिछली सरकार में RJD के पूर्व मंत्रियों ललित यादव और रामानंद यादव के फैसलों की समीक्षा करने के आदेश दिए।

12 फरवरी को विश्वास मत जीता था

बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को विश्वास मत में जीत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार ने आरोप लगाया था कि RJD जिस समय सत्ता में थी उस समय ‘भ्रष्टाचार’ में लिप्त थी। नीतीश ने कहा था कि नयी सरकार इसकी जांच शुरू करेगी।

लालू के बयान पर नीतीश का पलटवार

नीतीश कुमार ने RJD प्रमुख लालू के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं सहयोगियों और विपक्षियों सभी के साथ हमेशा अच्छे संबंध रखता हूं। मैं जब भी उनसे मिलता हूं उनसे हाथ मिलाता हूं। आपको बता दें कि महागठबंधन से अलग होने और RJD के साथ सरकार बनाने के कुछ दिनों बाद नीतीश कुमार को बिहार विधानसभा में लालू प्रसाद से मुलाकात करते और हंसते-मुस्कुराते देखा गया था।

इस बार NDA को ज्यादा सीटें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस बात पर सहमति जताई कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा। नीतीश कुमार ने कहा कि यकीनन, बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार अधिक सीट जीतेगी। मुझे पूरा भरोसा है।

इंडियागठबंधन खत्म हो गया- नीतीश

विपक्षी गुट ‘इंडिया’ में दरार के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि ‘इंडिया’ गुट के नेता कुछ नहीं कर रहे। इसी वजह से गठबंधन में दरार आ रही है। इस गठबंधन का नाम (इंडिया) मैंने नहीं सुझाया। उन्होंने खुद ही ये निर्णय लिया। अब मुझे उनसे कोई लेना-देना नहीं है। मैं NDA में वापस आ गया हूं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00