Home Entertainment International Dance Day 2024 पर देखें ये 5 बॉलीवुड फिल्में, हो जाएंगे थिरकने पर मजबूर

International Dance Day 2024 पर देखें ये 5 बॉलीवुड फिल्में, हो जाएंगे थिरकने पर मजबूर

by Preeti Pal
0 comment
dance

International Dance Day 2024: बॉलीवुड में सालों से अलग-अलग टॉपिक्स पर फिल्में बन रही हैं. ऐसे में आज इंटरनेशनल डांस डे के मौक पर उन फिल्मों के बारे में जानते हैं जिनकी कहानी डांस पर बेस्ड है.

29 April, 2024

International Dance Day 2024: म्यूजिक अच्छा हो, तो ना चाहते हुए भी लोगों का डांस करने का मन कर जाता है. फिर चाहे डांस आता हो या नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता. वहीं, बॉलीवुड में दशकों से अलग-अलग तरह की फिल्में बनती आ रही हैं. रोमांस से लेकर थ्रिलर और कॉमेडी से हॉरर तक, हर जॉनर की फिल्में लोगों को एंटरटेन कर रही हैं. ऐसे में डांस पर बेस्ड भी कई बेहतरीन फिल्में बन चुकी हैं. आज इंटरनेशनल डांस डे के मौके पर ऐसी ही फिल्मों पर बात करेंगे जिन्हें देखकर आपका भी थिरकने का मन करेगा.

Rab Ne Bana Di Jodi

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ का, जो साल 2008 में रिलीज हुई थी. फिल्म में साथ डांस करते-करते तानी जी को अपने पार्टनर से प्यार हो जाता है.

Aaja Nachle

शादी के बाद माधुरी दीक्षित की कमबैक फिल्म ‘आजा नचले’ भी डांस पर बेस्ड एक शानदार फिल्म है. ये मूवी साल 2007 में रिलीज हुई थी. माधुरी के अलावा कुणाल कपूर, जुगल हंसराज, अक्षय खन्ना और कोंकणा सेन शर्मा भी फिल्म का अहम हिस्सा थे.

ABCD

बतौर डायरेक्टर रेमो डिसूजा की पहली फिल्म ABCD को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. ये फिल्म पूरी तरह से डांस पर बेस्ड थी जो साल 2013 में रिलीज हुई.

Dil Toh Pagal Hai

माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर, शाहरुख खान और अक्षय कुमार की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ साल 1997 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. डांस पर बेस्ड फिल्मों में इसका नाम जरूर लिया जाता है.

Street Dancer 3D

रेमो डिसूजा की फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ साल 2020 में रिलीज हुई थी जिसमें वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा, नोरा फतेही जैसे कलाकार लीड रोल में थे. डांस कंपटीशन पर बेस्ड ये फिल्म आपको थिरकने पर मजबूर कर देगी. फिल्म के गाने ‘हाय गर्मी’, ‘नाची नाची’, ‘मुकाबला’, ‘इललीगल वेपन’ बड़े हिट हुए थे.

यह भी पढ़ेंः Arijit Singh ने भरी महफिल में क्यों मांगी पाकिस्तानी एक्ट्रेस Mahira Khan से माफी? जानें वजह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00