Home Entertainment World Family Day 2024: परिवार की अहमियत को समझाती हैं ये 5 बॉलीवुड फिल्में, वक्त मिलते ही देखें फैमिली के साथ

World Family Day 2024: परिवार की अहमियत को समझाती हैं ये 5 बॉलीवुड फिल्में, वक्त मिलते ही देखें फैमिली के साथ

by Preeti Pal
0 comment
world family day 2024

World Family Day 2024: आज दुनिया भर में फैमिली डे मनाया जा रहा है. इस वर्ल्ड फैमिली डे के मौके पर हम आपके लिए बॉलीवुड में बनी कुछ बेहतरीन फैमिली ड्रामा मूवीज की लिस्ट लेकर आए हैं.

15 May, 2024

World Family Day 2024: कहते हैं कि इंसान अपने परिवार के लिए ही जीता है. अपने परिवार की खुशी और सलामती के लिए वो कुछ भी कर गुजरता है. इसके लिए फिर लोग चाहे उसे मतलबी कहें या कुछ और… वहीं हिंदी सिनेमा पर नजर डालें तो यहां भी फैमिली और इमोशन्स के फॉर्मूले ने मेकर्स को सफलता ही दिलाई है. ऐसे में आज हम आपके लिए उन बॉलीवुड फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें परिवार की अहमियत को बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है.

Hum Aapke Hain Koun! (हम आपके हैं कौन!)

जब बात फैमिली फिल्मों की आती है तो सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर ‘हम आपके हैं कौन’ का जिक्र जरूर होता है. रिश्तों के साथ-साथ कल्चर को भी इस फिल्म में बड़ी खूबसूरी से फिल्माया गया है.

Drishyam (दृश्यम)

अजय देवगन के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘दृश्यम’ साल 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दिखाया गया है कि जब बात परिवार पर आती है तो एक पिता किसी भी हद से गुजर जाता है.

Baghban (बागबान)

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की फिल्म ‘बागबान’ साल 2003 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दिखाया गया है कि मां-बाप का बुढ़ापा कैसे उन्हें बच्चों पर बोझ बना देता है. ये फिल्म आपको इमोशनल करने के लिए काफी है.

English Vinglish (इंग्लिश-विंग्लिश)

श्री देवी स्टारर फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ साल 2012 में रिलीज हुई एक बेहतरीन फैमिली ड्रामा है. फिल्म की कहानी ऐसी महिला की है जो अंग्रेजी न बोल पाने की वजह से परिवार में ही अपमान झेलनी है. वो महिला खुद को कैसे साबित करती है यही फिल्म का आधार है.

Kabhi Khushi Kabhie Gham (कभी खुशी कभी गम)

करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ साल 2001 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. इसमें काजोल, शाहरुख खान, करीना कपूर, ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन लीड रोल में थे. परिवार के उसूलों और प्यार पर बनी ये फिल्म 23 साल बाद भी लोगों को पसंद है.

यह भी पढ़ेंः Madhuri Dixit Birthday: Tezab से Devdas तक, देखें माधुरी दीक्षित की 5 सुपरहिट फिल्में, सालों बाद भी बनी हुई हैं फैन्स की फेवरेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00