Home Election गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने के मामले में एक्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR

गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो फैलाने के मामले में एक्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR

by Rashmi Rani
0 comment
Amit Shah Edited Video Case

Amit Shah Edited Video Case: सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है.

29 April, 2024

Amit Shah Edited Video Case: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था, जो एक फर्जी वीडियो है. इस मामले में अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. मिली जानकारी के अनुसार, साइबर सेल यूनिट को एक शिकायत मिली, जिसके बाद जांच शुरू की गई. एक अधिकारी का कहना है कि पुलिस उस अकाउंट की पहचान करने की कोशिश कर रही है, जिसने सबसे पहले सोशल मीडिया पर उस वीडियो को पोस्ट किया था. बता दें कि वीडियो में दिख रहा था कि अमित शाह आरक्षण खत्म करने का बयान दे रहे हैं.

वीडियो के साथ की गई छेड़छाड़

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि स्पेशल सेल ने आईपीसी की कई धाराओं और आईटी एक्ट के तहत प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज की है. स्पेशल सेल के सूत्रों ने बताया कि मामले में कई गिरफ्तारियां होने की संभावना है. भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आईफोरसी) के डीसी सिंकू शरण सिंह की शिकायत के मुताबिक कुछ एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं, जिसका मकसद समुदायों के बीच विवाद पैदा करना है. इससे शांति और सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित हो सकती है.

गृह मंत्री अमित शाह के बयान को बदल दिया गया

गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना रैली में मुसलमानों के लिए आरक्षण कोटा खत्म करने की प्रतिबद्धता का संकेत दिया था, उनके उसी बयानों को बदल दिया गया, ताकि वीडियो देखने वाले को ऐसा लगा कि वो सभी आरक्षणों को खत्म करने की वकालत कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि हमें दो शिकायतें मिलीं थी, एक BJP के तरफ से और एक गृह मंत्रालय के तरफ से शिकायत की गई थी. एफआईआर के अनुसार वीडियो का साथ छेड़छाड़ किया गया और फिर उसे फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट कर दिया गया. इसके जरिए समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने के इरादे से भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है.

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir : सीमा पार से आए घुसपैठियों ने की गोलीबारी, विलेज डिफेंस गार्ड की मौत; सर्च ऑपरेशन जारी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00