Home Regional Heat Wave In UP: भीषण गर्मी से परेशान उत्तर भारत, यूपी के श्रावस्ती में पानी की कमी से जानवर भी परेशान

Heat Wave In UP: भीषण गर्मी से परेशान उत्तर भारत, यूपी के श्रावस्ती में पानी की कमी से जानवर भी परेशान

by Live Times
0 comment
Heat Wave In UP

समरी: Heat Wave In UP: तापमान बढ़ने के साथ तालाब और पानी के दूसरे स्रोतों में पानी कम होता जा रहा है. इससे इंसानों के अलावा जानवरों को भी परेशानी हो रही है.

23 April, 2024

Heat Wave In UP: हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत करीब-करीब समूचा उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में है. लू के साथ तेज धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया है. उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर भीषण गर्मी पड़ रही है, जिनमें श्रावस्ती जिला भी एक है. यहां कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है. तपती गर्मी की वजह से दिन में सड़कों और बाजार में वीरानी छाई रहती है. काम के सिलसिले में बाहर निकलने वालों की शिकायत यह है कि चिलचिलाती धूप और लू चलने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उधर, मौसम विभाग ने इस साल देश भर में सामान्य से ज्यादा गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है.

Heat Wave In UP: जानवरों को हो रही दिक्कत

इसको लेकर अमित कुमार (निवासी) का कहना है कि गर्मी से तो बहुत बुरा हाल है ही. साथ ही बहुत तेज गर्मी हो रही है. तालाल और नहर में पानी नहीं है. इस गर्मी में आदमी तो आदमी जानवर भी प्यासे हैं. उधर, प्रेम सिंह (निवासी) का कहना है कि तापमान में बहुत वृद्धि हुई है. इस समय कृषि कार्य भी अपने चरम पर है. भीषण गर्मी में आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है.

उधर, रामजी जायसवाल (निवासी) के मुताबिक, इस समय तो बहुत अत्यधिक गर्मी पड़ रही है. इंसान तो इंसान जानवरों को भी बहुत ज्यादा दिक्कतें हो रही है. इस समय तालाबों में पानी न होने की वजह से जानवरों को अधिक-अधिक दिक्कत पड़ रही है.

Heat Wave In UP: मई-जून में होगी भीषण गर्मी

अन्य स्थानीय निवासी रमेश कुमार मिश्रा का कहना है कि अभी तो अप्रैल में भी तेज गर्मी पड़ रही है. हमें लग रहा है कि जो मई-जून की गर्मी होगी वो इससे भी ज्यादा खराब होगी और लोगों का हाल इससे भी ज्यादा खराब हो जाएगा.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00