Home Election Arvind Kejriwal Sugar Insulin: आखिर किसके कहने पर दी गई जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन?

Arvind Kejriwal Sugar Insulin: आखिर किसके कहने पर दी गई जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन?

by Live Times
0 comment
Arvind Kejriwal Sugar Insulin

Arvind Kejriwal Sugar Insulin: दिल्ली आबकारी नीति 2021 घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद मुख्मंत्राी अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) को शुगर कंट्रोल करने के लिए इंसुलिन दी गई है.

23 April, 2024

Arvind Kejriwal Sugar Insulin: दिल्ली आबकारी नीति 2021 घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद मुख्मंत्राी अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) को शुगर कंट्रोल करने के लिए इंसुलिन दी गई है. जेल में बंद होने के बाद यह इंसुलिन पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल को दी गई है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा था. ऐसा बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री का शुगर लेवल 320 तक चला गया था.

AIIMS की सलाह पर दी गई इंसुलिन

तिहाड़ जेल में अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने के बाद उन्हें इंसुलिन की ‘कम खुराक’ दी गई है. इसके साथ ही तिहाड़ जेल में अधिकारी ने जानकारी दी कि दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों की सलाह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार शाम को लो डोज वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गई.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल हाई

तिहाड़ जेल के अधिकारी ने यह भी बताया कि सोमवार शाम करीब 7 बजे अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 217 पाया गया था, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया. आगे उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एम्स के विशेषज्ञों ने तिहाड़ के डॉक्टरों को सलाह दी थी कि अगर केजरीवाल का शुगर लेवल एक निश्चित स्तर से ऊपर चला जाए तो उन्हें इंसुलिन दी जा सकती
है.

AAP का आरोप लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल

इस बीच आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल स्तर 320 को पार कर गया था. सूत्रों के मुताबिक यह पहली बार है कि जेल में उन्हें इंसुलिन दिया गया है, जबकि उनका शुगर लेवल पिछले काफी दिनों से बढ़ रहा था.

यह भी पढ़ें:- Mizoram Blyth’s Tragopan: 10 साल बाद मिली ‘ब्लिथ्स ट्रैगोपैन’ की प्रजाति, क्या हैं इस पक्षी की खासियत?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00