Home International Iran Israel Conflict: ईरान से लौटी इकलौती भारतीय कैडेट, शिप पर सवार 16 लोगों भी जल्द लौटेंगे घर

Iran Israel Conflict: ईरान से लौटी इकलौती भारतीय कैडेट, शिप पर सवार 16 लोगों भी जल्द लौटेंगे घर

by Rashmi Rani
0 comment
Iran Israel Conflict

Iran Israel Conflict: ईरानी फौज के कब्जे में फंसे इजराइली कंटेनर जहाज में बंधक 17 भारतीयों में से महिला कैडेट एन. टेसा जोसेफ कोच्चि एयरपोर्ट पर पहुंचीं.

19 April, 2024

Iran Israel Conflict: ईरानी फौज के कब्जे में फंसे इजराइली कंटेनर जहाज में बंधक 17 भारतीयों में से महिला कैडेट एन. टेसा जोसेफ कोच्चि एयरपोर्ट पर पहुंचीं. जोसेफ ने उनकी सुरक्षित वापसी की कोशिशों में शामिल रहे अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया. जोसेफ ने कहा कि जब जहाज पर ईरानी फौज ने कब्जा किया तो उस वक्त वो डर गईं थीं, मगर जहाज के 25 क्रू मेंबर्स में से किसी के साथ बदसलूकी नहीं की गई. जोसेफ के मुताबिक ईरानी अधिकारियों ने सभी लोगों के परिवारजनों से बातचीत का इंतज़ाम भी कराया.

हमारे साथ बुरा बर्ताव नहीं किया

एन टेसा जोसेफ ने कहा कि हम ये नहीं कह सकते कि हमें कैद किया गया. हम उनके साथ थे, हमारे साथ बुरा बर्ताव नहीं किया गया और खाना कोई मुद्दा नहीं था. यह सबकुछ अचानक हुआ. उन्होंने ईरानी अधिकारियों द्वारा जहाज को जब्त करने के कई कारण बताए. एन. टेसा जोसेफ ने अपनी जल्द वापसी के लिए विदेश मंत्रालय का आभार भी जताया.

बाकी 16 भारतीय भी जल्द लौटेंगे

उन्होंने कहा कि भारत सरकार और अन्य एजेंसियों की मेहनत से मैं इतनी जल्दी घर लौट पाई. सभी को धन्यवाद, मुझे शायद जल्दी रिहा कर दिया गया क्योंकि मैं जहाज पर इकलौती महिला थी. मैंने यह नौकरी इसलिए की क्योंकि मैं इस फील्ड में काम करना चाहती थी. इसे हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की थी. यह मेरा पहला जहाज था, पर इस अनुभव के बावजूद मैं इसे नहीं छोड़ूंगीं. जोसेफ ने कहा कि भारतीय कॉंसुलेट के मुताबिक बाकी 16 भारतीय भी जल्द लौटेंगे, जिनमें तीन केरल से हैं.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: सचिन पायलट ने जयपुर में ‘जीरो-वेस्ट’ मतदान केंद्र पर डाला वोट, बोले – देश में बदलाव का है माहौल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00