Home International Jaishankar Speaks To Iranian EAM: एस. जयशंकर ने ईरान से 17 भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए की रिक्वेस्ट

Jaishankar Speaks To Iranian EAM: एस. जयशंकर ने ईरान से 17 भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए की रिक्वेस्ट

by Live Times
0 comment
Jaishankar Speaks To Iranian EAM

Jaishankar Speaks To Iranian EAM: जयशंकर ने X पर ईरानी विदेश मंत्री अमीर-अब्दुल्लाहियन से बात की है, जिसमें उन्होंने एमएससी एरीज़ के 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों की रिहाई का मुद्दा उठाया. साथ ही कूटनीति के रास्ते पर लौटने के महत्व पर जोर दिया.

15 April, 2024

Jaishankar Speaks To Iranian EAM: ईरान की सेना की ओर से हाल ही में कब्जे में लिए गए इजराइली अरबपति के मालवाहक जहाज में सवार 17 भारतीयों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ईरानी विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियान से कल इनकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए बातचीत हुई थी. वहीं अब रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ईरान जल्द ही भारतीय अधिकारियों को इन 17 नागरिकों से मिलने की अनुमति देगा, जिसको लेकर ईरानी विदेश मंत्री ने ऐलान किया है. दरअसल, इजराइल और ईरान के बीच संघर्ष (Israel Iran War) की वजह से मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है.

क्या है पूरा मामला

ईरान ने इजराइल के जिस जहाज को जब्त किया है उसमें 17 भारतीय भी चालक दल में थे. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस मुद्दे पर ईरान के विदेश मंत्री से फोन पर बात की है. 17 भारतीयों की सुरक्षित रिहाई के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है. विदेश मंत्री ने कहा कि भारत अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. बीते रविवार तड़के ईरान ने इजराइल पर ड्रोन हमले किए थे, जिसके बाद से क्षेत्र में तनाव अपने चरम पर है.

एस. जयशंकर का ट्वीट

इस मुद्दे को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने एक्स पर लिखा, ‘मैंने इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान Israel Iran War) के विदेश मंत्री एच. अमीराब्दोल्लाहियन से आज शाम बात की है. एमएससी एरीज के 17 भारतीय चालक दल के सदस्यों की रिहाई पर चर्चा की है: विदेश मंत्री ने यह भी लिखा कि हमने जोर दिया है कि संयम बरता जाए और कूटनीतिक समाधान की ओर लौटने की कोशिश हो.

यहां भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: श्रीलंकाई शरणार्थी शिविर में जन्मी नलिनी कृपाकरण पहली बार करेंगी वोट, मतदान का अधिकार पाने वाली शरणार्थी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00