Home Health Bharti Singh कैसे हुईं Fat To Fit, जानिए उनकी वेट लॉस जर्नी

Bharti Singh कैसे हुईं Fat To Fit, जानिए उनकी वेट लॉस जर्नी

by Pooja Attri
0 comment
bharti

Weight Loss Diet: भारती ने मात्र 10 महीनों में 15 किलो वेट लॉस किया था जिसकी जानकारी उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करके दी थी. चलिए जानते हैं भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी.

8 April, 2024

Bharti singh weight loss journey: भारती सिंह एक मशहूर कॉमेडियन हैं जो अपने एक शो की मोटी रकम लेती हैं. 2021 में उन्होंने अपना वजन घटाकर लोगों को चौंका दिया था. भारती ने मात्र 10 महीनों में 15 किलो वेट लॉस किया था जिसकी जानकारी उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड करके दी थी. इस वीडियों में उन्होंने बताया वजन घटाने के लिए जिम करना उनकी भूल थी. साथ ही ये भी बताया कि कैसे उन्होंने इतना वजन घटाया. चलिए जानते हैं भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी.

नहीं किया जिम

​फेमस कॉमेडियन भारती सिंह ने वजन घटाने के लिए जिम और वॉक किया, लेकिन इससे उन्हें कोई खास फर्क नहीं दिखा और सिर्फ पछतावा हुआ. भारती ने एक एक रिएलिटी शो के लिए वेट लॉस के लिए कुछ समय के लिए जिम किया था.

ब्रेकफास्ट

भारती एक फूडी इंसान है. वो नाश्ते में गोभी के पराठे के साथ सफेद मक्खन खाना पसंद करती हैं. लेकिन ब्रेकफास्ट के बाद वो अपनी डाइट में कुछ चेंजेस करती हैं, जिससे वेट को मेंटेन करने में आसानी हो जाती है.

7 बजे के बाद नहीं खाया

भारती की डाइट ब्रेकफास्ट और लंच के बाद कम होने लगती है जिससे उनका डिनर लाइट हो जाता है. वो शाम को 7 बजे तक ही डिनर कर लेती हैं और इसके बाद कुछ नहीं खातीं. कई बार तो भारती डिनर स्किप ही कर देती हैं.

इस टिप से घटा वजन

भारती के मुताबिक इस डाइट रुटीन को फॉलो करने से उनके वजन पर असर दिखना शुरु हुआ. यहां आपको बता दें भारती ने इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए अपना वजन घटाया.

इंटरमिटेंट फास्टिंग क्या है?

​ये डाइटिंग का ही एक रूप है जिसमें आप दिन के कुछ समय खाना खा सकते हैं और कुछ समय आपको बिल्कुल भूखा रहना पड़ता है. इंटरमिटेंट फास्टिंग में हेल्थ एक्सपर्ट आपके फिटनेस गोल और वेट के अकॉर्डिंग टाइम टेबल बनाते हैं.

यह भी पढ़ें: World Health Day 2024: आखिर क्यों सेलिब्रेट किया जाता है वर्ल्ड हेल्थ डे? जानिए इसकी थीम और महत्व

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00