Home Politics लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पीएम वाराणसी से तो शाह गांधीनगर से चुनावी मैदान में

by Farha Siddiqui
0 comment
bjp candidate list

02 March 2024

आज बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 195 लोगों के नामों का ऐलान किया गया जिसमें पीएम मोदी एक बार फिर से वाराणसी से चुनावी मौदान में होंगे। अमित शाह गांधीनगर से तो मध्य प्रदेश के गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ेंगे। मनसुख मंडाविया पोरबंदर से तो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। लखनऊ से राजनाथ सिह अमेठी स्मृति ईरानी और गुना से साक्षी महाराज चुनाव लड़ेंगे।

हेमा मालिनी मथुरा से चुनाव लड़ेंगी, अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर से राजस्थान के जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत और चित्तौड़गढ़ से सी.पी. जोशी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। बिष्णु पदा रे अंडमान और निकोबार से, केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरण रिजिजू अरुणाचल पश्चिम से चुनाव लड़ेंगे, अरुणाचल पूर्व से बीजेपी सांसद तापिर गाओ चुनाव लड़ेंगे। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल डिब्रूगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी के लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने की ऐलान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना भी शुरू की दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा, “पिछले 1 दशक से निरंतरता के साथ विकास के प्रति समर्पित प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सरकार ने सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण तथा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास, इस मंत्र के साथ एक सेवा की अद्भूत मिसाल देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर पेश की है”।

मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा,16 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेश में से 195 सीट्स पर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ। जिसमें 34 केंद्रीय और राज्य मंत्रियों के नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

तावड़े ने कहा कि बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिती की बैठक में 195 नाम तय किए गए थे जिनमें से “28 हमारी मातृ शक्ति है, जबकि 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार, अनुसूचित जाति से 27 उम्मीदवार, तो अनुसूचित जनजाति के 18, पिछड़ा वर्ग के 57 उम्मीदवार इस लिस्ट में शामिल है।  

तावड़े ने कहा, “आज हम उत्तर प्रदेश से 51, पश्चिम बंगाल से 26, मध्य प्रदेश 24 , गुजरात से 15, राजस्थान से 15, केरल से 12, तेलंगाना से 9, असम की 14 में से 11 , झारखंड से 11 , छत्तीसगढ़ से 11, दिल्ली से 5 , जम्मू कश्मीर से 2, उत्तराखंड से 3 ,अरूणाचल प्रदेश 2, गोवा से 1 , त्रिपुरा 1, अंडमान-निकोबार से 1 और दमन दीव से 1 सीट की घोषणा कर रहे है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00