Home Uncategorized UP School Timings Changed: सोनभद्र में भीषण गर्मी के चलते बदला स्कूलों का समय, बच्चों को करनी होगी कड़ी मेहनत

UP School Timings Changed: सोनभद्र में भीषण गर्मी के चलते बदला स्कूलों का समय, बच्चों को करनी होगी कड़ी मेहनत

by Live Times
0 comment
UP School Timings Changed

Sonbhadra School Timings Changed: उत्तर प्रदेश में गर्मी (Heat Wave) का कहर जारी है. भीषण गर्मी के चलते सोनभद्र में प्रशासन ने स्कूलों का समय बदलने का फैसला किया है.

28 April, 2024

Sonbhadra School Timings Changed: दरअसल, भीषण गर्मी (Heat Wave) को देखते हुए शिक्षक और बच्चों के मात-पिता विद्यालयों का समय बदलने की मांग कर रहे थे. इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों का समय बदल (School Timings Changed) दिया है. उम्मीद की जा रही है कि नई टाइमिंग से छात्र-छात्राओं को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी. साथ ही अधिकारियों ने बताया है कि जल्द यह बदलाव प्राइवेट स्कूलों (Private School Timings Changed) पर भी लागू किया जाएगा.

मान्यता प्राप्त स्कूलों का बदला समय

भीषण गर्मी के चलते उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूलों का समय बदल दिया गया है. अब कक्षा एक से आठवीं तक (Classes Time Changed) के सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त स्कूल सुबह 7.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक संचालित होंगे. इससे पहले प्रदेश में स्कूलों का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक था. तेज गर्मी के चलते अधिकतर बच्चों के माता-पिता स्कूल के समय में बदलाव चाहते थे. इसके लिए लगातार मांग हो रही थी. इसी वजह से स्कूलों का समय बदला गया है.

बच्चों को करनी होगी कड़ी मेहनत

हालांकि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में आज से यह व्यवस्था लागू हो गई है. इस बदलाव के बाद दिन में केवल 5 घंटे ही पढ़ाई होगी, जिससे समय पर कोर्स पूरा करने के लिए स्कूलों और बच्चों को काफी मेहनत करनी होगी, बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश भर के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज कर विद्यालय के समय में परिवर्तन करने के निर्देश दिए गए हैं.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00