Home Election Lok Sabha Election Phase 2 Voting : गाजियाबाद लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले में किसकी होगी जीत और किसे मिलेगी मात?

Lok Sabha Election Phase 2 Voting : गाजियाबाद लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले में किसकी होगी जीत और किसे मिलेगी मात?

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Election Phase 2 Voting

Lok Sabha Election 2024: 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान हुआ. 13 राज्यों की 87 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई. इस चरण में राहुल गांधी और हेमा मालिनी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर रहे.

27 April, 2024

Lok Sabha Election Phase 2 Voting: लोकसभा इलेक्शन (Lok Sabha Election) के दूसरे फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी है. गाजियाबाद लोकसभा सीट पर मतदान की तस्वीर देखी जाए तो दिन भर यहां मतदान का ग्राफ चढ़ता-उतरता रहा है तो पोलिंग बूथों पर लोग वोट डालने के लिए परेशान भी दिखाई दिए. इस सीट पर कौन जीत का ताज पहनेगा और कौन हार का स्वाद चखेगा? इसके लिए अभी 4 जून का इंतज़ार करना होगा. गाजियाबाद लोकसभा सीट (Ghaziabad Lok Sabha Seat) पर शुक्रवार सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले गए और मतदाताओं ने 14 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद कर दिया. यह अलग बात है कि प्रचंड गर्मी के कारण सुबह की तुलना में पोलिंग बूथों (Polling Both) पर वोटर्स की भीड़ कम दिखाई दी, जबिक कई बूथों पर EVM खराब होने की खबरें भी सामने आई. दूसरी तरफ पोलिंग बूथ पर वोटिंग लिस्ट में नाम ना होने से काफी वोटर्स भी परेशान दिखाई दिए.

त्रिकोणीय मुकाबले में किसकी होगा शासन

दिल्ली के बेहद करीब होने के चलते गाजियाबाद (Ghaziabad Lok Sabha Seat) को VVIP सीट भी माना जाता है, जिससे ये सीट काफी अहम हो जाती है. बात अगर उम्मीदवारों की करें तो इस बार BJP ने यहां से अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की तरफ से डॉली शर्मा और BSP की तरफ से नंदकिशोर पुंडीर चुनावी मैदान में है. गाजियाबाद लोकसभा सीट BJP का गढ़ कहलाती है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जनरल सेवानिवृत्त वीके सिंह ने समाजवादी पार्टी के सुरेश बंसल को हराया था और 2014 में कांग्रेस उम्मीदवार राजब्बर यहां से हारे थे, जबकि साल 2009 में राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के सुरेंद्र प्रकाश गोयल को हराकर ये सीट जीती थी.

गाजियाबाद लोकसभा सीट का इतिहास

बता दें कि हापुड़-गाजियाबाद सीट पर 2004 में सुरेंद्र प्रकाश गोयल ने भाजपा के रमेश चंद तोमर मात दी थी. गाजियाबाद लोकसभा सीट के अस्तित्व में आने के बाद पहली बार साल 2009 में चुनाव हुए तो BJP के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह बड़े अंतर से जीते थे. वहीं साल 2014 में राजनाथ सिंह लखनऊ चले गए और यह सीट वीके सिंह को मिली और फिर साल 2019 में पार्टी ने वीके सिंह पर दांव लगाया और अब 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के बाद गाजियाबाद लोकसभा सीट (Ghaziabad Lok Sabha Seat) पर वोटिंग पूरी हो गई है औऱ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी EVM में कैद हो चुका है. अब इंतज़ार है तो सिर्फ 4 जून का, जिस दिन प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा.

इनपुट: सबिहा

यह भी पढ़ें : Karnataka Lok Sabha Election 2024 : मतदान के बाद लोगों को देश के किस होटल में मिला गिफ्ट?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00