Home Tourism Weekend Travel Tips: वीकेंड पर घूम सकते हैं दिल्ली के ये 4 फेमस Amusement पार्क

Weekend Travel Tips: वीकेंड पर घूम सकते हैं दिल्ली के ये 4 फेमस Amusement पार्क

by Pooja Attri
0 comment
park

Entertainment city: फ्रेंड्स और फैमिली के साथ बेहतरीन समय बिताने के लिए मनोरंजन पार्क सबसे अच्छी जगहों में से एक है. दिल्ली में आप जिन मनोरंजन पार्कों में जा सकते हैं, यहां पर हम दे रहे हैं पूरी जानकारी.

26 April, 2024

Amusement parks in delhi: क्या आप दिल्ली में अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ मौज-मस्ती करने के लिए किसी मजेदार जगह की तलाश कर रहे हैं? तो दिल्ली में कई मनोरंजन पार्क हैं जहां आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. आइए जानते हैं वीकेंड के दौरान आप दिल्ली के कौन से पार्क में जाकर मजा ले सकते हैं.

Adventure Island-Metro Walk

एडवेंचर आइलैंड दिल्ली एनसीआर के सबसे बेहतरीन पार्कों में से एक है जिसमें वाइल्ड व्हील्स, स्काई राइडर्स, स्प्लैश डाउन, वेव रॉकर, बुश बग्गीज़, स्प्लैश डंक और बम्पर कार जैसी कई सवारी शामिल हैं. बच्चों से लेकर कपल्स और यहां तक ​​कि अडल्ट भी इस जगह पर बेहतरीन टाइम स्पेंड कर सकते हैं. मेट्रो वॉक एक शॉपिंग प्लाज़ा है जो एडवेंचर आइलैंड के साथ स्थित है. अगर आप शॉपिंग करना चाहते हैं, तो यह जगह आपके लिए है. एडवेंचर आइलैंड रिठाला मेट्रो स्टेशन, सेक्टर 10-रोहिणी के सामने स्थित है. यह सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहता है.

Fun N Food Village

फन एन फूड विलेज दिल्ली एनसीआर के सबसे पुराने लेकिन बेस्ट मनोरंजन पार्कों में से एक है. लेज़ी नदी के नाम से जाना जाने वाला 400 फुट लंबा जल चैनल इस जगह का मुख्य आकर्षण है. इस पार्क में दिल्ली का सबसे बड़ा वेव पूल भी है जो आपको समुद्र की सॉफ्ट लहरों जैसा महसूस कराएगा. इनके अलावा, इस पार्क में एक किडीज़ क्षेत्र, एक फ्रेश वॉटर पूल, एक मैरी गो राउंड, एक रेन डांस और एक एक्वा बॉल स्लाइड भी है. फन एन फूड विलेज पुरानी दिल्ली गुड़गांव रोड, कापसहेड़ा में स्थित है जो सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहता है.

Drizzling Land

ड्रिजलिंग लैंड एम्यूजमेंट पार्क एडवेंचर स्पोर्ट्स क्लब, एम्यूजमेंट पार्क और वॉटर पार्क के साथ दिल्ली एनसीआर में सबसे बड़े रोलर कोस्टर में से एक है. आप यहां केम्प्टी फॉल्स की फुहारों का आनंद ले सकते हैं और पेंडुलम स्लाइड और साइक्लोन स्लाइड जैसी मजेदार सवारी और पानी की स्लाइड का आनंद ले सकते हैं. यह स्थान दिल्ली-मेरठ रोड, दुहाई, गाजियाबाद में स्थित है जो सुबह 10 बजे से शाम 6:30 बजे तक खुला रहता है.

Splash Water Park

मुख्य जीटी करनाल रोड पर स्थित, स्प्लैश वॉटर पार्क मल्टी-लेन स्लाइड, हरकिरी, मशरूम फॉल और स्प्लैश पूल के साथ-साथ फेरिस व्हील और मिनी कोलंबस जैसी बेहतरीन कारण लोगों के लिए एक बड़ा आकर्षण है. यह स्थान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है.

यह भी पढ़ें: Jaipur Tourist Places: ये हैं जयपुर में घूमने की 4 खूबसूरत जगहें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00