Home Uncategorized कांग्रेस से निष्कासित नेता संजय निरुपम के ताजा बयान पर हंगामा, उद्धव गुट के आनंद दुबे ने किया हमला

कांग्रेस से निष्कासित नेता संजय निरुपम के ताजा बयान पर हंगामा, उद्धव गुट के आनंद दुबे ने किया हमला

by Live Times
0 comment
Maharashtra News

कांग्रेस पार्टी से निष्कासित होने के बाद संजय निरुपम लगातार पूर्व पार्टी पर लगातार निशाना साध रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस को मिली सीटों पर लेकर जोरदार हमला बोला है. संजय निरुपम ने दावा किया है कि 2024 में कांग्रेस जीरो पर आउट होगी. इस पर आनंद दुबे (प्रवक्ता शिवसेना (उद्धव गुट)) ने पलटवार करते हुए संजय निरुपम की आलोचना की है.

11 April, 2024

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी के दलों के बीच सीट शेयरिंग का फार्मूला फिक्स हो गया है. इसमें सबसे ज्यादा सीटें उद्धव ठाकरे की पार्टी के खाते में आई है. आपको बता दें 2014 में एक भयंकर मोदी लहर थी, जिसका शिकार हम सब हुए और कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र में सिर्फ 2 सीट मिली थी. कांग्रेस पार्टी को लेकर लोगों के मन में कोई भरोसा नहीं था, उसका नतीजा ये हुआ कि हम दो से घटकर एक हो गए. आज माहौल और भी खराब है. शिवसेना ने जिस तरह से कांग्रेस से सारी अच्छी सीटें छीन लीं. मुंबई में पांच की पांच छीन ली. नॉर्थ मुंबई जो वो इस जन्म में नहीं जीत सकते. इससे साफ-साफ दिख रहा है कि कांग्रेस पार्टी की अब आने वाले दिनों में 2024 के चुनाव में एक भी सीट नहीं आने वाली है. इसलिए कांग्रेस पार्टी विल भी आउट ऑन जीरो.

नॉर्थ मुंबई में नहीं जीत सकती कांग्रेस

पहला जो प्रश्न है, जो पहला मुद्दा है वो ये कि एमवीए ने तो अपनी सीट बहुत बाद में की, पहले तो बाठा ने डिक्लेयर कर दी. गठबंधन में पहले सभी पार्टियां बैठकर सीटों का बंटवारा करती हैं और सीटों के बंटवारे की घोषणा होती है और उसके बाद वो अपनी-अपनी पार्टी के हिसाब से अपने उम्मीदवार देते हैं. तो इसी वजह से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में और नेताओं में भीषण असंतोष है, जो मैं कह रहा हूं, ठीक है मेरे खिलाफ एक्शन ले लिया, बहुत अच्छी बात है, आपको मुबारक हो. सामान्य तौर पर मुंबई के प्रत्येक कार्यकर्ता मेरी बातों से सहमत होंगे. यह कांग्रेस के अंत की शुरुआत है.

संजय निरूपम की पार्टी और उनका निर्णय

संजय निरूपम का कहना है कि राज ठाकरे की पार्टी है और उनका अपना निर्णय है, उस निर्णय पर मैं तो कोई टिप्पणी नहीं कर सकता. उनका फैसला है, लेकिन निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता है, वो तेजी से बढ़ रही है। 10 वर्षों तक सत्ता के शिखर पर रहने के बावजूद, प्रधानमंत्री की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हुई, बल्कि मैंने तो कल-परसों कहा भी कि जिस तरह से सोने का भाव लगातार बढ़ता रहता है, बेटी की उमर बढ़ती रहती है, वैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ रही है. कारण ये है कि वो एक अच्छा काम कर रहे हैं, कहीं न कहीं लोगों से कनेक्ट कर रहे हैं, लोगों का विश्वास अर्जित कर रहे हैं और इसी विश्वास के आधार पर वो अगले टर्म में आना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लगातार 10 साल

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार 10 सालों से सत्ता के शिखर पर हैं और लोगों में उनके प्रति जो विश्वास है. उस विश्वास में कोई कमी नहीं हुई है, बल्कि वो विश्वास और मजबूत हुआ है. इसका मतलब यह कि एक व्यक्ति बहुत अच्छा काम कर रहा है, लोगों का दिल जीत रहा है. कुछ छोटी-मोटी समस्याएं होती हैं, इतना बड़ा देश है, 140 करोड़ की पॉपुलेशन है तो समस्याएं तो रहेंगी, समस्याएं खत्म तो नहीं हो जाएंगी. मोटा-मोटी तौर पर जो बड़ा पिक्चर बन रहा है, वो ये है कि लोगों का जबरदस्त विश्वास प्रधानमंत्री की तरफ है. एक-दूसरे से सीटें छीनने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि नेताओं के बीच इस तरह की खींचतान का असर वोटरों पर पड़ेगा. संजय निरुपम ने कहा है कि 2014 लोकसभा चुनाव में 2 और 2019 में एक सीट जीतने वाली कांग्रेस पर लोगों का भरोसा लगातार कम हुआ है. उन्होंने दावा किया कि 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी.

संजय निरुपम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 10 साल में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी है. उनके मुताबिक सत्ता के शिखर पर 10 साल रहने के बाद भी पीएम मोदी की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ रही है क्योंकि वे लोगों से जुड़ते हैं. निरुपम ने कहा कि अगर लोग पीएम मोदी की योजनाओं और उनके सपनों से प्रभावित होकर बिना शर्त उन्हें सपोर्ट करते हैं तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए. संजय निरुपम से जब पूछा गया कि आगामी लोकसभा चुनाव किस पार्टी से लड़ेंगे इस पर निरुपम ने कहा कि इसे लेकर बातचीत जारी है.

ये भी पढ़ें- Narnaul Bus Accident: ईद के दिन आई हरियाणा से बुरी खबर, नारनौल में स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, कई घायल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00