Home EnvironmentWeather दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिज़ाज, हल्की बारिश ने बढ़ाई ठंड

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिज़ाज, हल्की बारिश ने बढ़ाई ठंड

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

by Farha Siddiqui
0 comment
Delhi-NCR, light rain

02 MARCH 2024

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही मौसम का मिज़ाज बदला हुआ है। यहां सुबह से हो रही हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। राजधानी दिल्ली के आसपास नोएडा, गाजियाबाद में भी हल्की बूंदाबादी देखने को मिली। इसी के साथ हल्की हवाएं भी चल रही हैं। और आसमान में बादल छाये हुए हैं। वहीं सुबह से हो रही बारिश से ठंड भी बढ़ गई है। आपको बता दें कि शुक्रवार का दिन इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा।

आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक कल तक दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। हवा की स्पीड 40-50 तक रह सकती है। जिसकी वजह से आज सर्दी ज्यादा हो सकती है। मौसम के बदलते रुख को देखते हुए मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया था। इसके साथ न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट के आसार हैं।

देश के कई हिस्सों में बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। यूपी के लखनऊ, मेरठ, बिजनौर, रामपुर, बरेली, गोरखपुर, रायबरेली समेत कई जगहों पर आज बादल, आंधी और बारिश हो सकती है। इसके अलावा बिहार, झारखंड और राजस्थान में भी बारिश के आसार हैं। वहीं हिमाचल और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है।

3 मार्च को भी बारिश के आसार

IMD के अनुसार रविवार को उत्तर प्रदेश के लगभग 50 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हमीरपुर, जालौन, महोबा में ओले और बारिश की आशंका है। वहीं प्रदेश के पीलीभीत, सीतापुर, खैरी, बाराबंकी, कानपुर, प्रयागराज, अयोध्या समेत लगभग 50 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की संभावना है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00