Home Top 3 News खूबसूरती में एक्ट्रेसेस को भी मात देने वालीं Ragini Sonkar कौन हैं, उनके एक बयान की खूब हो रही तारीफ

खूबसूरती में एक्ट्रेसेस को भी मात देने वालीं Ragini Sonkar कौन हैं, उनके एक बयान की खूब हो रही तारीफ

by Rashmi Rani
0 comment
खूबसूरती में एक्ट्रेसेस को भी मात देने वालीं Ragini Sonkar कौन हैं, उनके एक बयान की खूब हो रही तारीफ

Ragini Sonkar Intersting Facts : जौनपुर की मछलीशहर सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर खूब चर्चा में हैं.

01 August, 2024

Ragini Sonkar Intersting Facts: यूपी विधानसभा का मानसून सत्र जारी है. सत्र की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही जौनपुर की मछलीशहर सीट से समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर खूब चर्चा में हैं. विधायक सत्र के दूसरे ही दिन सदन में जमकर गरजीं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से महिला अपराध से जुड़े दो सवाल भी पूछे. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह के उस बयान का जिक्र करते हुए जवाब दिया और कहा कि उन्होंने तो कहा था कि लड़के हैं, लड़कों से गलतियां हो जाती हैं. लेकिन सवाल यह है कि आखिर रागिनी सोनकर की इतनी चर्चा क्यों हो रही हैं तो चलिए जानते हैं इनकी सियासी सफर के बार में कैसे डॉक्टरी छोड़ राजनीतिक जगत में कदम रखा.

नजीर बन गया उनका भाषण

रागिनी सोनकर ने विधानसभा में कहा था कि ऐसा सोचा जाता है कि अगर महिलाएं आगे आएंगी तो पुरुष पीछे हो जाएंगे. लेकिन हम आपके पीछे या फिर आगे नहीं चलाना चाहती हैं, हम तो आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहती हैं. उनके इस बयान के बाद उनका यह भाषण नजीर बन गया.

डॉक्टर की नौकरी छोड़ राजनीति को अपनाया

रागिनी सोनकर पूर्वांचल के जौनपुर के मछलीशहर से समाजवादी पार्टी की विधायक हैं. उन्होंने दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस और आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता से पढ़ाई की है. रागिनी MBBS और MD हैं और राजनीतिक जगत में कदम रखने से पहले वो दिल्ली एम्स के नेत्र विभाग में काम करती थीं. हालांकि रागिनी सोनकर राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता कैलाश सोनकर वाराणसी की अजगरा सीट से विधायक हैं. विधायक रागिनी सोनकर ने डॉ. संदीप से शादी की है, जो स्किन स्पेशलिस्ट हैं.

कैसा रह सियासी सफर

रागिनी सोनकर ने राजनीति में आने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. रागिनी सोनकर 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रागिनी को मछलीशहर सीट से टिकट दिया. इस चुनाव में रागिनी ने 90 हजार से अधिक वोट पाकर जीत अपने नाम की थी. भारतीय जनता पार्टी के मेहीलाल गौतम को 8,484 मतों के अंतर से रागिनी सोनकर ने हराया दिया. रागिनी सोनकर ने समाजवादी पार्टी से 4 बार विधायक रहे जगदीश सोनकर जगह ले ली. दरअसल, अखिलेश यादव की नाराजगी के कारण जगदीश सोनकर का 2022 के चुनाव में टिकट कट गया और मौका रागिनी सोनकर को मिल गया.

यह भी पढ़ें : हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा को लेकर विधानसभा में हंगामा, सपा ने कहा – अब दिवंगतों के मान-सम्मान पर भी चलने लगा बुलडोजर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00