Home Top 3 News Paris Olympics 2024: तीसरा ओलिंपिक पदक जीतने के लिए उतरेंगी पीवी सिंधु, सात्विक-चिराग की नजर भी स्वर्ण पदक पर

Paris Olympics 2024: तीसरा ओलिंपिक पदक जीतने के लिए उतरेंगी पीवी सिंधु, सात्विक-चिराग की नजर भी स्वर्ण पदक पर

by Live Times
0 comment
Paris Olympics 2024: तीसरा ओलिंपिक पदक जीतने के लिए उतरेंगी पीवी सिंधु, सात्विक, चिराग की नजर भी स्वर्ण पदक पर

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलिंपिक में इस बार पीवी सिंधु (PV Sindu) लगातार तीसरा पदक जीत कर भारतीय खेलों में नया इतिहास रच सकती हैं.

27 July, 2024

Paris Olympics 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में हो रहे ओलिंपिक 2024 में इस बार सबसे ज्यादा पदक जीतने की उम्मीदें भारत के खिलाड़ियों से हैं. इस बार सबसे ज्यादा उम्मीद भारतीय बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindu) से है. ओलिंपिक में पीवी सिंधु (PV Sindu) लगातार तीसरा पदक जीत कर भारतीय खेलों में नया इतिहास रच सकती हैं. वहीं, बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष युगल में बात करें तो गोल्ड मेडल जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी (Satwik Sairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की स्टार जोड़ी को देखा जा रहा है.

पिछले 2 ओलिंपिक में जीते हैं मेडल

आपको बता दें कि बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने इससे पहले पिछले दो ओलिंपिक में लगातार सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. उन्हें इस बार पेरिस ओलिंपिक में एक और मेडल जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. ओलिंपिक से पहले पीवी सिंधु की फॉर्म अच्छी नहीं रही है, लेकिन उन्होंने पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की निगरानी में कड़ी मेहनत कर अपने को ओलिंपिक के लिए तैयार किया है.

सात्विक और चिराग दिलाएंगे गोल्ड

बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष युगल में सात्विक और चिराग ने इस साल 4 प्रतियोगिताओं के फाइनल में अपनी जगह बनाई है. इनमें से उन्होंने 2 खिताब भी अपने नाम किए हैं. उन्होंने 2022 में थॉमस कप, कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड, वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज, एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है. उनकी रैंकिंग वर्ल्ड नंबर वन की है. इसलिए इस बार भारत को पूरी उम्मीद है कि सात्विक और चिराग पेरिस ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने में सफल होंगे.

यह भी पढ़ें: India and Sri Lanka T20 Series: कब, कहां और कितने बजे होगा मैच? जानिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00