Home Top News2 कौन है सबसे बड़ा मोहरा? अखिलेश-केपी मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज; SP नेता ने कर दी राष्ट्रपति शासन की मांग

कौन है सबसे बड़ा मोहरा? अखिलेश-केपी मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज; SP नेता ने कर दी राष्ट्रपति शासन की मांग

by Divyansh Sharma
0 comment
जाति पूछने पर Akhilesh Yadav फायर, केपी मौर्य का पलटवार; कहा नेता नहीं गांधी परिवार के दरबारी लगे SP बहादुर

UP Politics: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के बीच जुबानी जंग भी अपने चरम पर है.

26 July, 2024

UP Politics: उत्तर प्रदेश की सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के बीच की आंतरिक कलह बढ़ती ही जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोनों उपमुख्यमंत्रियों ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) और केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) की नाराजगी की अटकलों ने रफ्तार पकड़ लिया है. दावा किया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को हटाने की कवायद चल रही है. ऐसे में समाजवादी पार्टी के एक नेता ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग कर दी है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग भी अपने चरम पर है.

डबल इंजन वाली सरकार के बीच में नया इंजन

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर यूपी की BJP सरकार पर बड़ा तंज कसा. उन्होंने अपने पोस्ट में बिना किसी का नाम लिए कहा कि लगता है डबल इंजन वाली सरकार के बीच में एक अन्य इंजन भी आ गया है. यह इंजन दिल्ली-लखनऊ के बीच शंटिंग करता है. ऐसा लग रहा है कि दो राजधानियों के बीच कोई इंटर-सिटी ट्रेन की आवागमन सेवा चल रही है. इससे पहले भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य BJP का मोहरा बन गए हैं और दिल्लीवालों के WIFI का पासवर्ड तक बता दिया. वहीं दूसरी ओर केशव प्रसाद मौर्य भी अखिलेश यादव के हमलों का करारा जवाब दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: क्या UP के दोनों डिप्टी CM होंगे बर्खास्त? SP ने किया बड़ा दावा, ब्रजेश पाठक ने भी एक पोस्ट से बढ़ाया सस्पेंस

अखिलेश यादव दलितों के कट्टर विरोधी- केपी मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर कहा कि अखिलेश यादव खुद कांग्रेस का मोहरा बन चुके हैं. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा को लेकर गलतफहमी पालने से और अति पिछड़ों को निशाना बनाकर अपमान करने की जगह अपनी पार्टी को खत्म होने से बचाने पर ध्यान दें. उन्होंने दावा किया कि BJP 2017 की तरह ही 2027 के चुनाव में जीत दर्ज करेगी और कमल खिला है, खिलेगा और खिलता ही रहेगा. इसके बाद उन्होंने फिर अखिलेश यादव पर हमला बोला. केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ‘X’ पोस्ट में लिखा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव और उनका कुनबा पिछड़ों और दलितों का कट्टर जन्मजात विरोधी है. केपी मौर्य ने दावा किया कि सपा का PDA बहुत बड़ा धोखा है.

अखिलेश को मोहरा बता केपी मौर्य ने बोला हमला

अखिलेश यादव को मोहरा बताते हुए केपी मौर्य ने कहा विदेशी शक्तियों के हाथों खेल रही कांग्रेस के मोहरा सपा प्रमुख ने ही नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. वहीं, इन सब के बीच SP नेता आईपी सिंह ने बड़ी मांग करते हुए अपने ‘X’ पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए. उन्होंने सवाल किया कि लाचार बेबस सीएम योगी केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को अनुशासनहीनता में बर्खास्त क्यों नहीं कर देते हैं? जो मंत्री कैबिनेट मीटिंग का बहिष्कार कर रहे हों और अपने विभागीय कार्यों से दूर हैं, उन्हें अपने कैबिनेट में क्यों रखे हुए हैं सीएम योगी? उन्होंने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ब्रजेश पाठक और केपी मौर्य ने तय कर लिया जो घर फूंके आपने चलो हमारे साथ. ऐसे में यूपी में नई सरकार के गठन के पूरे आसार हैं.

यह भी पढ़ें: कौन बना BJP का मोहरा और दिल्ली के WiFi का पासवर्ड? Akhilesh Yadav ने यूपी सरकार में खींचतान पर लिए मजे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00