Home Top News 10 अगस्त Wayanad जाएंगे PM Modi, भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा, CM ने पैकेज मिलने की जताई उम्मीद

10 अगस्त Wayanad जाएंगे PM Modi, भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा, CM ने पैकेज मिलने की जताई उम्मीद

by Divyansh Sharma
0 comment
10 अगस्त Wayanad जाएंगे PM Modi, भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा, CM ने पैकेज मिलने की जताई उम्मीद

Wayanad Landslide: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने कहा कि वायनाड में हुए लैंडस्लाइड को राष्ट्रीय या गंभीर आपदा मानने के अनुरोध के बीच प्रधानमंत्री (PM Modi) का दौरा प्रस्तावित हुआ है.

08 August, 2024

Wayanad Landslide: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) 10 अगस्त को केरल का दौरा करेंगे. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस बात की जानकारी दी है. पिनाराई विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केरल के वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि पीएम मोदी आपदा पीड़ितों के पुनर्वास के लिए बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय ने आपदा की गंभीरता की जांच करने के लिए एक कमेटी बनाई है.

राज्य को मिल सकता है पुनर्वास पैकेज

Kerala के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वायनाड में हुए लैंडस्लाइड को राष्ट्रीय या गंभीर आपदा मानने के अनुरोध के बीच प्रधानमंत्री मोदी का दौरा प्रस्तावित हुआ है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के अनुरोध के बाद गृह मंत्रालय ने आपदा की गंभीरता की जांच के लिए नौ सदस्यीय समिति नियुक्त की है. उन्होंने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उम्मीद जताई कि राज्य को पुनर्वास पैकेज मिल सकता है. पुनर्वास पैकेज से आपदा पीड़ितों के परिवारों की मदद और पुनर्वास के साथ टाउनशिप परियोजनाओं के लिए सहायता मिलेगी. उन्होंने कहा कि अब तक केंद्र सरकार बहुत सहयोगी और मददगार रही है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को पहले ही पत्र लिखा था और अब तक दी गई सहायता और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया.

यह भी पढ़ें: वायनाड ट्रेजेडी में पीड़ितों की मदद के लिए सुपरस्टार Prabhas ने बढ़ाया हाथ, दान में दिए 2 करोड़ रुपये

खोज अभियान पूरा नहीं हुआ- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने बताया कि खोज अभियान पूरा नहीं हुआ है. अभी 131 लोग लापता हैं. बरामद शरीर के अंगों की संख्या को मृतकों की संख्या के रूप में गिनना वैज्ञानिक रूप से गलत है. उन्होंने कहा कि अवशेषों को तभी पूरा शरीर माना जाता है, जब शरीर के 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंग बरामद हो जाते हैं. ऐसे में इसे केवल शरीर का अंग माना जाता है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम ने यह भी कहा कि भूस्खलन में मरने वाले लोगों की सही संख्या की पुष्टि शरीर के अंगों और अज्ञात शवों के DNA परीक्षण की रिपोर्ट्स आने के बाद ही की जा सकती है. उन्होंने कहा कि राहत शिविरों और अपने रिश्तेदारों के घरों में रहने वाले बचे हुए लोग भी आपदा प्रभावित मुंडक्कई और चूरलमाला में खोज अभियान में शामिल होंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में लोगों की ओर से दिए गए दान की जानकारी साझा करते हुए सभी लोगों को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव! श्रीनगर में चुनाव आयोग की टीम ने राजनीतिक दलों से की मुलाकात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00