Home Top News UP Politics: अखिलेश के ब्राह्मण कार्ड पर BJP-BSP हमलावर, मायावती ने कहा- SP में PDA समाज के लिए कोई जगह नहीं

UP Politics: अखिलेश के ब्राह्मण कार्ड पर BJP-BSP हमलावर, मायावती ने कहा- SP में PDA समाज के लिए कोई जगह नहीं

by Divyansh Sharma
0 comment
UP Politics: अखिलेश के ब्राह्मण कार्ड पर BJP-BSP हमलावर, मायावती ने कहा- SP में PDA समाज के लिए कोई जगह नहीं

UP Politics: केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और मायावती (Mayawati) ने कहा कि अखिलेश यादव ने पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (PDA) को गुमराह किया है.

29 July, 2024

UP Politics: उत्तर प्रदेश में इन दिनों विधानमंडल के मॉनसूत्र को लेकर सियासी हलचल तेज है. सोमवार से यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हुआ. इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने माता प्रसाद पांडे (Mata Prasad Pandey) को सदन का नेता प्रतिपक्ष चुना है. ब्राह्मण नेता प्रतिपक्ष चुनने पर अब सियासत तेज हो गई है. दरअसल, विपक्षी दलों के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर पिछड़ों और दलितों को धोखा देने का आरोप लगाया. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि अखिलेश यादव ने पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों (PDA) को गुमराह किया है.

‘SP के PDA का मतलब बहुत बड़ा धोखा’

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर लिखा कि कांग्रेस के मोहरा SP बहादुर अखिलेश यादव की नेता प्रतिपक्ष चुनते ही असलियत सामने आ गई. उन्होंने दावा किया कि इससे SP में PDA समाज का चालीसा पढ़ने वाले पिछड़ों और दलितों के समर्थन से चुनकर आए नेताओं में मायूसी छा गई है. केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी में ही सबका साथ विकास और सम्मान है. अपने नारे को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि 2027 में 2017 विधानसभा वाली जीत को दोहराना है. कमल खिला है और फिर से खिलाना है. वहीं, इससे पहले उन्होंने शनिवार को भी अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर SP अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा था कि SP मुखिया अखिलेश यादव ने पिछड़े और दलित समुदाय को धोखा दिया है. SP के PDA का मतलब बहुत बड़ा धोखा है.

यह भी पढ़ें: कौन है सबसे बड़ा मोहरा? अखिलेश-केपी मौर्य के बीच जुबानी जंग तेज; SP नेता ने कर दी राष्ट्रपति शासन की मांग

‘PDA समाज के लोग जरूर सावधान रहें’

वहीं दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अपने ‘X’ हैंडल पर एक पोस्ट कर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला, उन्होंने कहा कि SP मुखिया ने लोकसभा के चुनाव में खासकर संविधान बचाने की आड़ में PDA को गुमराह करके उनका वोट जरूर ले लिया. लेकिन विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने में जो PDA समाज की उपेक्षा की गई, यह भी सोचने की बात है. मायावती ने आगे कहा कि SP में एक जाति विशेष को छोड़कर PDA समाज के लिए कोई जगह नहीं है. ब्राह्मणों की जगह तो कतई नहीं है. क्योंकि SP-BJP में PDA का उत्पीड़न और उपेक्षा हुई वह किसी से छिपी नहीं है. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने दावा किया कि वास्तव में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों का विकास एवं उत्थान केवल BSP सरकार में ही हुआ है. ऐसे में PDA समाज के लोग सावधान रहें.

यह भी पढ़ें: Mata Prasad Pandey बने UP विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, अखिलेश यादव ने चला ब्राह्मण दांव, जानें सियासी सफर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00