Home Top News NITI Aayog Meeting: नाराज ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलीं, लगाया भेदभाव का आरोप

NITI Aayog Meeting: नाराज ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलीं, लगाया भेदभाव का आरोप

by Live Times
0 comment
NITI Aayog Meeting: नाराज ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक से बाहर निकलीं, लगाया भेदभाव का आरोप

NITI Aayog Meeting: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में शनिवार को नीति आयोग की बैठक हुई. इसमें कई राज्यों के सीएम नहीं आए.

27 July, 2024

NITI Aayog Meeting: कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बहिष्कार के बीच दिल्ली में शनिवार को नीति आयोग की बैठक हुई. बजट में समान प्रतिनिधित्व नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया. वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बैठक बीच में छोड़कर बाहर निकल आईं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने नीति आयोग पर भेदभाव का आरोप लगाया. उधर, एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बैठक की अध्यक्षता की. यह बैठक 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने पर फोकस थी. बता दें कि पीएम मोदी नीति आयोग के अध्यक्ष हैं.

वहीं, शनिवार को होने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के कई मुख्यमंत्रियों ने भाग नहीं लेने का फैसला पहले ही कर लिया था. हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेलंगाना के रेवंत रेड्डी ने घोषणा कर दी थी कि वे बजट में अपने राज्यों के प्रति पक्षपात के कारण नीति आयोग की बैठक में भाग नहीं लेंगे. इसका असर भी शनिवार को दिखाई दिया.

कौन-कौन हुआ शामिल?

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू और ओडिशा के सीएम मोहन माझी नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे. कुल मिलाकर BJP शासित मुख्यमंत्री इस बैठक मेें शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: ‘मोइदम्स’ को UNESCO टैग मिलने पर शेखावत का बयान, कहा- भारत के लिए महान उपहार; PM ने भी जताया आभार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00