Home Top News अब बिहार में फिर होगी I.N.D.I.A. और NDA के बीच टक्कर, उपेंद्र कुशवाहा ने किया चुनाव लड़ने का एलान

अब बिहार में फिर होगी I.N.D.I.A. और NDA के बीच टक्कर, उपेंद्र कुशवाहा ने किया चुनाव लड़ने का एलान

by Sachin Kumar
0 comment
Now I.N.D.I.A will be held again in Bihar. Clash between NDA and Upendra Kushwaha announces to contest elections

Rajya Sabha By-poll Election : राज्यसभा उपचुनाव के लिए उपेंद्र कुशवाहा इसी हफ्ते नामांकन दाखिल करेंगे. क्योंकि उन्हें लोकसभा चुनाव में CPI (ML) के राजा राम कुशवाहा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

19 August, 2024

Rajya Sabha By-poll Election : लोकसभा चुनाव 2024 के बाद एक बार फिर बिहार में I.N.D.I.A. और NDA के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. आगामी 3 सितंबर को होने वाले राज्य की दो राज्यसभा सीटों पर मतदान में I.N.D.I.A. और NDA के बीच घमासान देखने को मिल सकता है. इसी बीच काराकाट सीट से हारने के बाद NDA की तरफ से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को राज्यसभा में भेजने की तैयारी शुरू हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को घोषणा की कि वह इस हफ्ते के अंत में राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. कुशवाहा ने 11 अगस्त को घोषणा की थी कि 21 अगस्त तक के लिए नामांकन दाखिल करने की तारीख टाल दी.

लोकसभा जीतने के बाद RS की सीट हुई खाली

मालूम हो कि बिहार में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं, जो BJP के विवेक ठाकुर और RJD की मीसा भारती के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद खाली हुई है. आपको बताते चले कि लोकसभा चुनाव में बिहार में NDA के सीट बंटवारे के दौरान राष्ट्रीय लोक मोर्चा को संसद की एक सीट और राज्य विधान परिषद में भी एक सीट मिलनी थी. इसी फॉर्मूले के तहत उपेंद्र कुशवाहा ने काराकाट सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा लेकिन वह CPI (ML) के राजा राम कुशवाहा से तीसरे स्थान पर आए. वहीं दूसरे स्थान पर भोजपुरी सुपर स्टार पवन सिंह (स्वतंत्र) रहे थे.

BJP ने पवन सिंह को पार्टी से निकाला

हालांकि, भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को NDA उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह BJP से निकाल दिया गया था. क्योंकि उन्हें सीधे तौर पर उपेंद्र कुशवाहा की हार का जिम्मेदार ठहराया गया था. साथ ही पार्टी को पिछड़े लोगों तक पहुंचने के लिए भी काफी धक्का लगा था. बता दें कि बिहार की दोनों राज्यसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 21 अगस्त को बंद हो जाएगी. अभी तक न तो एनडीए ने दूसरी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की और न ही कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDIA ब्लॉक ने अभी तक अपने पत्ते खोले हैं.

यह भी पढ़ें- RG Kar Doctor Murder: जूनियर लेडी डॉक्टर के पिता ने उठाए ममता सरकार और अस्पताल पर सवाल, कहा – मेडिसिन विभाग के लोगों पर है संदेह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00