Home Sports देश के 300 साल पुराने Museum में लगेगा Virat Kohli का स्टैच्यू, पहला लुक आया सामने; जानें क्या है कारण

देश के 300 साल पुराने Museum में लगेगा Virat Kohli का स्टैच्यू, पहला लुक आया सामने; जानें क्या है कारण

by Live Times
0 comment
देश के 300 साल पुराने Museum में लगेगा Virat Kohli का स्टैच्यू, पहला लुक आया सामने; जानें क्या है कारण

Virat Kohli : दाएं हाथ के बल्लेबाज किंग कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है और उनके फैंस की संख्या लाखों में है.

13 April, 2024

Virat Kohli : राजस्थान के लोग और क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. वर्ल्ड हैरिटेज के मौके पर 18 अप्रैल को भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) का स्टैच्यू जयपुर वैक्स म्यूजियम में लगाया जाएगा. इसकी घोषणा जयपुर वैक्स म्यूजियम के संस्थापक-निदेशक अनूप श्रीवास्तव ने की है. दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है और उनके फैंस की संख्या लाखों में है. इसके अलावा उनको सोशल मीडिया पर भी काफी पंसद किया जाता है.

छोटे बच्चों ने की स्टैच्यू लगाने की मांग

जयपुर वैक्स म्यूजियम के संस्थापक-निदेशक ने बताया कि पिछले एक साल से पर्यटक और छोटे बच्चे विराट कोहली के स्टैच्यू लगाने की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि किंग कोहली का भी स्टैच्यू लगाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने फैसला किया है कि स्पोर्ट्स आइकन विराट कोहली का स्टैच्यू लगाया जाएगा. हमने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट का स्टैच्यू लगाने का फैसला किया है.

2 महीने की कड़ी मेहनत के बाद बनाया गया

विराट कोहली का स्टैच्यू कारीगर गणेश और लक्ष्मी द्वारा 2 महीने की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया है. इस स्टैच्यू की लंबाई 5 फीट 9 इंच की है और वजन 35 किलोग्राम का है. यह प्रतिमा विराट कोहली की मैदान पर प्रतिभाशाली छवि को दर्शाती हुए बनाए गया है. तस्वीर में ऐसा लग रहा है कि विराट कोहली साक्षात खुद किंग कोहली ही खड़े हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 : पुष्पा के अंदाज में Nicholas Puran ने की गेंदबाजों की धुनाई, प्रैक्टिस बल्लेबाजी का वीडियो देख फैंस हुए हैरान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00