Home Sports IPL के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाज, जिन्होंने मैदान में मचाया तहलका

IPL के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाज, जिन्होंने मैदान में मचाया तहलका

by Live Times
0 comment
IPL के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाज, जिन्होंने मैदान में मचाया तहलका

Indian Premier League : आईपीएल के इतिहास में कई शानदार पारियां रहीं हैं और इस दौरान कई शतक भी लगाए गए हैं. लेकिन सबसे तेज शतक लगाने वाले इन दिग्गज खिलाड़ियों का रिकॉर्ड आज भी कोई नहीं तोड़ पाया है.

15 April, 2024

Indian Premier League : इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में कई ऐतिहासिक पारियां देखने को मिली हैं. जहां बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में काफी तेज खेलना पड़ता है, क्योंकि यहां पर गेंद कम होती हैं और अधिक रन बनाने का दबाव ज्यादा होता है. आज हम इस खबर में उन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सबसे तेज शतक लगाए हैं.

डेविड मिलर ने मैच विनिंग पारी

डेविड मिलर ने साल 2013 में 60 की औसत से रन बनाए थे, लेकिन इस सीजन में आरसीबी के खिलाफ खेली गई पारी के लिए आज भी उनको जाना जाता है. उन्होंने जब शतकीय पारी खेली तब वह पंजाब किंग्स इलेवन का हिस्सा थे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 191 रनों का लक्ष्य दिया था और जवाब में पंजाब की टीम के 51 रनों पर 3 विकेट गिर गए थे. इस कठिन वक्त में पिच पर डेविड मिलर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए जहां एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन दूसरी तरफ से डेविड मिलर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे. मिलर ने 10वें ओवर के बाद अपनी आक्रमकता दिखानी शुरू की. लेकिन इसी बीच 41 रनों पर विराट कोहली ने उनका कैच गिरा दिया. इसके बाद उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करनी शुरू और 38 गेंदों में शतक ठोक दिया.

यूसुफ का तूफानी शतक

यूसुफ पठान वह बल्लेबाज हैं जब वह फॉर्म होते हैं तो हर गेंद बाउंड्री के पार जाती है. ऐसी ही उनकी साल 2010 की विस्फोटक पारी है, जब उन्होंने तूफानी अंदाज में शतक लगाया लेकिन दुर्भाग्यवश उनकी टीम हार गई. पठान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बैंटिग तो धीमी की लेकिन उसके बाद उन्होंने गेर चेंज करते हुए गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को जमकर धोया. यूसुफ पठान ने पारस डोगरा के साथ मिलकर साझेदारी जमाई थी. पठान ने इस मैच में 37 गेंदों में शतक जड़ दिया. वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न ने कहा कि यह सबसे शानदार पारी थी.

क्रिस गेल ने 30 गेंदों में ठोका था शतक

पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मैच में क्रिस गेल ने आईपीएल का सबसे तेज शतक रहा है. ईश्वर पांडे के ओवर से उन्होंने अपने तूफानी पारी की शुरुआत की. गेल को आउट करने के लिए कप्तान आरोन फिंच ने स्पिनरों की मदद ली. लेकिन गेल किसी से रूके नहीं और उन्होंने हर स्पिनर को मैदान पर जमकर धोया. इसके साथ ही क्रिस गेल ने आरोन फिंच के ओवर में 29 रन जड़ दिए. इस पारी के दौरान गेल ने महज 9 ओवर में ही अपना शतक पूरा कर लिया था. इस शतक को पूरा करने के लिए बल्लेबाज ने 30 गेंदें खेली थीं. 15 ओवर तक गेल ने 150 रन बना लिए थे. गेल ने पुणे के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी जहां उन्होंने ब्रैंडन मैक्कुलम की 158 रनों की पारी रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- Sumit Made Record: ओडिशा के सुमित ने बनाया ट्रेडमिल पर दौड़ने का रिकॉर्ड, देश को दिलाया बड़ा सम्मान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00