Home International T20 World Cup 2024: गौतम गंभीर टीम इंडिया के चीफ कोच बनने को हैं तैयार, कहा कोचिंग देना है सम्मान की बात

T20 World Cup 2024: गौतम गंभीर टीम इंडिया के चीफ कोच बनने को हैं तैयार, कहा कोचिंग देना है सम्मान की बात

by Pooja Attri
0 comment
gautam

Gautam Gambhir: अचकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारत के न्यू प्रमुख कोच के बारे में कहा, इंडियन क्रिकेट टीम को कोचिंग देना उनके लिए ‘सम्मान’ की बात होगी.

03 June, 2024

Indian Cricket Team: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बनने के मुद्दे पर पहली बार खुल कर बोले. आईपीएल 2024 की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने कहा कि टीम भावना और ड्रेसिंग रूम के अंदर बेहतर माहौल सबसे अहम मुद्दे होंगे. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी भारत के चीफ कोच की भूमिका के लिए गंभीर का समर्थन किया है.

चीफ कोच की भूमिका के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 मई थी, लेकिन ये अभी साफ नहीं है कि गौतम गंभीर ने एप्लीकेशन दी है या नहीं. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो जाएगा. कहा जा रहा है कि द्रविड़ तीसरे टर्म के लिए ये जिम्मेदारी संभालना नहीं चाहते.

टीम को कोचिंग देना सम्मान की बात

अचकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भारत के न्यू प्रमुख कोच के बारे में कहा, इंडियन क्रिकेट टीम को कोचिंग देना उनके लिए ‘सम्मान’ की बात होगी. इंडियन क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा अगले मुख्य कोच का मूल्यांकन किया जा रहा है. दरअसल, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल न में टी20 विश्व कप 2024 की समाप्ति के बाद खत्म होने वाला है. एक कार्यक्रम के दौरान 011 विश्व कप विजेता ने अबू धाबी के मेडियोर अस्पताल में छात्रों से बातचीत की. एक छात्र द्वावा उनसे इंडियन टीम को कोचिंग देने और उनके विश्व कप जीतने के अनुभव के बारे में पूछा.

कब शुरू होने जा रहा है टी20 विश्व कप चैलेंज

गंभीर ने स्माइल के साथ कहा, ‘मैंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया है, हालांकि कई लोगों ने मुझसे पूछा है. लेकिन मुझे अब आपको जवाब देना होगा. मुझे भारतीय टीम का कोच बनना अच्छा लगेगा. अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है. आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं.’

गंभीर ने आगे कहा, न्यूयॉर्क में 5 जून को इंडिया आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप चैलेंज शुरू करने जा रहा है जिसमें मेन इन ब्लू अपना दूसरा खिताब जीतने का प्रयास करेगा. 2007 में उद्घाटन संस्करण के दौरान टूर्नामेंट में उन्हें पहली सफलता हासिल हुई.

गंभीर के अनुसार, ‘यह 140 करोड़ भारतीय हैं जो भारत को विश्व कप जीतने में मदद करेंगे. अगर हर कोई हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दे और हम खेलना शुरू कर दें और उनका प्रतिनिधित्व करते हुए भारत विश्व कप जीतेगा. सबसे महत्वपूर्ण बात निडर होना है.’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: युवराज सिंह ने टीम इंडिया को बताया अपना फेवरेट, कहा- टीम इंडिया जीतेगी World Cup

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00