Home Sports Paris Olympic 2024: मनु भाकर की जीत पर खुश हुए राहुल द्रविड़, बोले कई सालों के त्याग का है परिणाम

Paris Olympic 2024: मनु भाकर की जीत पर खुश हुए राहुल द्रविड़, बोले कई सालों के त्याग का है परिणाम

by Live Times
0 comment
Paris Olympic 2024: मनु भाकर की जीत पर खुश हुए राहुल द्रविड़, बोले कई सालों के त्याग का है परिणाम

Paris Olympic 2024 : टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर के कांस्य पदक जीतने पर खुशी जाहिर की है.

29 July, 2024

Paris Olympic 2024: टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने पेरिस ओलिंपिक (Paris Olympic) के दूसरे दिन भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) की ओर से निशानेबाजी में इतिहास रचने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मनु भाकर ने इसके लिए कड़ी मेहनत की. उनकी यह उपलब्धि अभूतपूर्व है. दरअसल, भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की ओर से कांस्य पदक (Bronze medal) अपने नाम किया. ओलिंपिक के इतिहास में भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली मनु भाकर पहली महिला निशानेबाज हैं. पेरिस ओलिंपिक 2024 में उन्होंने भारत को पहला पदक दिलाया है.

कई वर्षों के त्याग और कड़ी मेहनत का फल है

भारत के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि मनु भाकर ने अपने टोक्यो ओलंपिक की निराशा को भुलाकर पेरिस ओलिंपिक के लिए कड़ी मेहनत की. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के दम पर कांस्य पदक जीता है. यह उनके लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस तरह की उपलब्धियों को हासिल करने के लिए कई वर्षों का त्याग और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है.

यह भी पढ़ें: Women Asia Cup Final: श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट से हराकर जीता महिला T20 एशिया कप, टूटा करोड़ों लोगों को सपना

भारतीय खेलों के लिए है महान दिन

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में क्वालीफिकेशन के दौरान पिस्टल में खराबी के कारण मनु भाकर निराश हो गई थीं, लेकिन 3 साल बाद उन्हें वह मिला जिसकी उन्हें चाहत थी. द्रविड़ ने कहा कि मैं उनके जीवन में इन सभी खेलों में शामिल दबाव की कल्पना कर सकता हूं क्योंकि यह उनके खेल का शिखर है. उनके लिए ऐसा कर पाना वास्तव में भारतीय खेलों के लिए एक महान दिन है.

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav के गांव का नाम हथौड़ा और ‘परमाणु’ में हुई पढ़ाई, जानिये खिलाड़ी के बारे में और भी रोचक बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00