Home Sports IPL 2024 : जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल के डेब्यू मैच में खेली जबरदस्त पारी, कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे

IPL 2024 : जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आईपीएल के डेब्यू मैच में खेली जबरदस्त पारी, कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे

by Live Times
0 comment
IPL 2024: जेक फ्रेजर मैकगर्क ने आईपीएल के डेब्यू मैच में खेली जबरदस्त पारी, कुमार संगकारा को छोड़ा पीछे

Indian Premier League : जेक फ्रेजर-मैकगर्क अपने डेब्यू मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए और दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

13 April, 2024

Indian Premier League : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का अभी रोमांच जारी है और अभी कई बेहतरीन मूवमेंट के साथ युवाओं का जलवा देखने को मिल रहा है. इन युवा बल्लेबाजों में एक नाम ऑस्ट्रेलिया के जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk) जुड़ गया है. जिन्हें आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने लुंगी एनगिडी की जगह टीम में शामिल किया गया है. मैकगर्क को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 अप्रैल को टीम में जगह दी गई. जहां उन्होंने एलएसजी के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके दर्शक से लेकर टीम के बाकी खिलाड़ियों को हैरान कर दिया.

कुमार संगकारा का तोड़ा रिकॉर्ड

जेक फ्रेजर-मैकगर्क अपने डेब्यू मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए और दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले ये कारनामा विद्युत शिवरामकृष्णन, कुमार संगकारा और अंगकृष रघुवंशी ने किया था. इन तीनों ने ही अपने डेब्यू मैच में तीसरे नंबर आकर 54-54 रनों की पारी खेली थी और अब मैकगर्क ने 55 रन बनाकर इन सबको पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ने ये कारनामा 35 गेंदों में करके दिखाया है.

डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी माइकल हसी

बता दें कि डेब्यू मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड माइकल हसी के नाम पर है, हसी ने साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पंजाब किंग्ल के खिलाफ डेब्यू किया था और उन्होंने उस मुकाबले में ताबड़तोड़ 116 रनों की पारी खेली थी. अब जेक फ्रेजर-मैकगर्क की बल्लेबाजी की तारीफ रिकी पोंटिंग से लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने की है. मैकगर्क ने अभी किसी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा खेल नहीं खेला है. लेकिन इस पारी के बाद सबकी निगाहें मैकगर्क पर टिक गई है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 : पुष्पा के अंदाज में Nicholas Puran ने की गेंदबाजों की धुनाई, प्रैक्टिस बल्लेबाजी का वीडियो देख फैंस हुए हैरान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00