Home Regional IPL Star Cricketer’s List 2024: युवा स्टार क्रिकेटर्स ने IPL 2024 में मचाया तहलका, जानिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल

IPL Star Cricketer’s List 2024: युवा स्टार क्रिकेटर्स ने IPL 2024 में मचाया तहलका, जानिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल

by Live Times
0 comment
IPL Star Cricketer’s List 2024: युवा स्टार क्रिकेटर्स ने IPL 2024 में मचाया तहलका, जानिए कौन कौन है इस लिस्ट में शामिल

05 April, 2024

IPL Star Cricketer’s List 2024: IPL 2024 में इस साल भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है. कई खिलाड़ियों ने जमकर अपना जलवा बिखेरा है और मयंक यादव उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्हें लेकर भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी बात कर रहे हैं. इसके साथ ही मयंक यादव की गेंदबाजी का हर कोई दीवाना हो चुका है. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए 2 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों ही मुकाबलों में वह प्लेयर ऑफ द मैच रहे. मयंक यादव के अलावा और भी कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने कम समय में IPL 2024 से अपने अच्छे प्रदर्शन से अपनी बेहतरीन पहचान बनाई है. आइए जानते है कि कौन हैं वो युवा खिलाड़ी जिन्होंने IPL 2024 में अब तक किया है दमदार प्रदर्शन.

IPL 2024 के युवा स्टार खिलाड़ी

तेज गेंदबाज मयंक यादव – लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants)
तेज गेंदबाज उमरान मलिक – सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)
तेज गेंदबाज यश दयाल – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bengaluru)
बल्लेबाज ध्रुव जुरेल – राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)
बल्लेबाज साईं सुदर्शन – गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)

लखनऊ सुपरजाइंट्स के मयंक यादव की बेहतरीन गेंदबाजी

लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) का ‘सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस’ मयंक यादव ने आईपीएल करियर के अपनी दूसरी ही मैच में तूफानी रफ्तार से इतिहास रच दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मुकाबले में मयंक ने लगातार 150 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी की. उन्‍होंने सबसे ज्यादा स्‍पीड की जो गेंद डाली वो 155 KMPH थी.

सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक का शानदार प्रदर्शन

उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत स्पीड है. जब वह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, तो दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज उनकी गेंदों को खेलने से कतराते हैं. 23 साल के स्टार तेज गेंदबाज उमरान ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 8 वनडे मैचों में 13 विकेट और 8 टी20 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के यश दयाल का पहला IPL डेब्यू

27 साल के यश दयाल उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से हैं और तेज गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने 2022 में आईपीएल डेब्यू किया था, जिसके बाद उनकी शानदार पारी अब तक चलती ही जा रही है. और अब IPL 2024 में भी यश ने तेज गेंदबाजी से लोगों को अपना मुरीद बना लिया है.

राजस्थान रॉयल्स के ध्रुव जुरेल का जलवा

जुरेल को पहली बार राजस्थान रॉयल्स की तरफ से 20 लाख रुपए में खरीदा गया था . वह तब से राजस्थान रॉयल्स का ही हिस्सा हैं. आईपीएल 2024 में भी जुरेल राजस्थान के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि चौथे टेस्ट में ध्रुव जुरेल ने काफी प्रभावित किया. जिसके बाद इस युवा स्टार खिलाड़ी की फैन फॉलोइंग बढ़ती ही चली गई.

गुजरात टाइटंस के साईं सुदर्शन ने जीता दिल

साईं सुदर्शन घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु टीम की तरफ से खेलते हैं. साईं सुदर्शन ने फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में भी चुना गया था. और अब IPL 2024 में साईं सुदर्शन अपनी बल्लेबाजी से लोगों के दिल जीत रहें है. बीते मैच में साईं सुदर्शन पंजाब के खिलाफ काफी तेज बल्लेबाजी कर रहे थे उनकी बल्लेबाजी देखकर फैंस ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम से ही सेट होकर बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरते हैं.

यहां भी पढ़ें- Mayank Yadav कौन हैं जिनकी देशभर में हो रही चर्चा, तेज गेंदबाजी से पलट दी मैच की बाजी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00