Home Sports ICC T20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाया दबदबा, रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने Top-5 में बनाई जगह

ICC T20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाया दबदबा, रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने Top-5 में बनाई जगह

by Live Times
0 comment
ICC T20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाया दबदबा, रैंकिंग में इन खिलाड़ियों ने Top 5 में बनाई जगह

ICC Ranking : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चौथे स्थान पर पहुंच गईं हैं.

30 July, 2024

ICC Ranking : आईसीसी टी-20 की अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) चौथे स्थान पर पहुंच गईं, जबकि तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) गेंदबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर जगह बनाने में सफल हुई हैं. भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 एशिया कप फाइनल में 60 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसकी वजह से 743 रेटिंग अंकों के सुधार के साथ पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गईं. गेंदबाजों की बात करें तो टूर्नामेंट में 7 विकेट लेने वाली रेणुका चार पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं.

बेथ मूनी और ताहलिया मैकग्राथ बनीं टॉप-2 बल्लेबाज

इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन (Sophie Ecclestone) (772) पहले स्थान पर हैं, दूसरे पर सारा ग्लेन (Sarah Glenn) (760), इसके बाद दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) (755) और चौथे स्थान पर सादिया इकबाल (Sadia Iqbal) (743) मौजूद हैं. वहीं, एशिया कप में 6 विकेट लेने के साथ ही राधा यादव 13वें स्थान पर पहुंच गईं हैं. इसके अलावा, बेथ मूनी (Beth Mooney) (769) और ताहलिया मैकग्राथ (Tahlia McGrath) (762) टॉप 2 बल्लेबाजों में जगह बनाई है.

आईसीसी रैंकिंग में चमारी अथापट्टू ने चौंकाया

आईसीसी की रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापट्टू (Chamari Athapattu) को हुआ है, जिन्होंने भारत के खिलाफ एशिया कप फाइनल में 61 रनों की ताबड़तोड़ विजयी पारी खेली. इसके कारण वह तीन पायदान चढ़कर 705 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गईं. चमारी अथापट्टू ने एशिया कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में 100 से अधिक औसत से 304 रन बनाए थे. दूसरी तरफ, एशिया कप समाप्त होने के बाद पाकिस्तान की मुनीबा अली (Muniba Ali) टी-20 बल्लेबाजों की लिस्ट में छह स्थान पर ऊपर चढ़कर 35वें स्थान पर पहुंच गईं हैं.

यह भी पढ़ें- UP T20 League में टीम इंडिया का ये खिलाड़ी ऑक्शन में बिका सबसे महंगा, मैदान में कहते हैं स्विंग का बादशाह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00