Home Sports India vs Sri Lanka : श्रीलंका में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के सामने होगी करियर की सबसे बड़ी चुनौती

India vs Sri Lanka : श्रीलंका में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के सामने होगी करियर की सबसे बड़ी चुनौती

by Live Times
0 comment
India Vs Sri Lanka: श्रीलंका में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव के सामने होगी करियर की सबसे बड़ी चुनौती

India vs Sri Lanka : गंभीर और सूर्या के नेतृत्व में जल्द श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम टी-20 सीरीज खेलनी वाली है. ऐसे में दोनों के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी होने के साथ ही क्रिकेट बोर्ड के निर्णय को सही साबित करने का दबाव बना हुआ है.

26 July, 2024

India vs Sri Lanka : भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ शनिवार से शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज में भारतीय टीम दबदबा बनाने की कोशिश करेगी. गौतम गंभीर पहली बार टीम इंडिया के कोच के रूप में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. गंभीर ने कोलकाता नाइट राइजर्स (Kolkata Knight Riders) को तीन बार ट्रॉफी जीताने के साथ ही IPL में अपनी कोचिंग का दबदबा दिखाने का काम किया है.

गौतम गंभीर के ऊपर होगा नैतिक दबाव

IPL और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी अंतर होता है, ऐसे में गौतम गंभीर पहली बार हेड कोच बने हैं तो उनके सामने कई चुनौतियां होंगी. पिछले कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के नेतृत्व में भारतीय टीम T20 विश्व कप जीत कर आई है. ऐसे में गंभीर के ऊपर अलग दबाव दिख सकता है. साथ ही गौतम के अनुभव और दृष्टिकोण से टीम इंडिया को नए तौर तरीके सीखने को मिल सकते हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पांड्या की जगह कप्तान बनाया गया है. हार्दिक पांड्या के अनुभव को दरकिनार करते हुए क्रिकेट बोर्ड ने उनको यह मौका दिया है. ऐसे में सूर्या के ऊपर टीम को मैच जीताने का अधिक दबाव बना हुआ है, क्योंकि वह अपनी कप्तानी में टीम को बेहतर स्थिति में दिखाना चाहेंगे, ताकि बोर्ड के निर्णय पर खरा उतर सकें.

मैदान पर समय बिताने वाला कप्तान चाहिए

दूसरी तरफ अजीत अगरकर एंड कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह ऐसा कप्तान चाहते हैं जो मैदान पर ज्यादा समय बिता सके. साथ ही टी-20 फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम का परचम लहरा सके. बता दें कि अगला टी-20 विश्व कप 2026 में भारत-श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पास रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के संन्यास के बाद टीम को एकबार फिर दोबारा मजबूत बनाने का मौका होगा. कहा जा रहा है कि भारतीय टीम कुछ अनुभवी खिलाड़ियों से जूझ रही है, अब श्रीलंका के खिलाफ टीम को मजबूती देने का काम शुरू होगा.

यह भी देखें- क्या BCCI को HARDIK PANDYA की कप्तानी पर था शक? जानें क्यों बनाया गया सूर्यकुमार यादव को कैप्टन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00