Home Sports बैंडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का खिताब बरकरार रखने का सपना टूटा, चीन ने क्वार्टर फाइनल में 3-1 से हराया

बैंडमिंटन टूर्नामेंट में भारत का खिताब बरकरार रखने का सपना टूटा, चीन ने क्वार्टर फाइनल में 3-1 से हराया

by J P Yadav
0 comment
Thomas Cup Badminton Tournament

Thomas Cup Badminton Tournament : वर्ल्ड मेंस टीम चैंपियनशिप थॉमस कप में दो साल पहले भारत के लिए पहला खिताब जीतने वाले देश के बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गुरुवार का दिन काफी मुश्किल रहा.

03 May, 2024

Thomas Cup Badminton Tournament : थॉमस कप बैटमिंटन टूर्नामेंट का खिताब को भारत बकरार रखने में नाकाम रहा है. मेजबान चीन ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में भारत को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब जीतने की उसकी उम्मीदों को तोड़ दिया. लक्ष्य सेन इकलौते भारतीय खिलाड़ी रहे जो चीन की चुनौती को पार कर पाए. वहीं उबेर कप में भारतीय महिला टीम की चुनौती भी खत्म हो गई. उसे जापान ने 3-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

चीन के खिलाफ भारत का दिन रहा बुरा

वर्ल्ड मेंस टीम चैंपियनशिप थॉमस कप में दो साल पहले भारत के लिए पहला खिताब जीतने वाले देश के बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गुरुवार का दिन काफी मुश्किल रहा. दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय, तीसरे नंबर की जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और ध्रुव कपिला और साई प्रतीक की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा.

प्रणय ने इंडिया की तरफ से दी चुनौती

भारत की ओर से सबसे पहले प्रणय उतरे जिन्हें कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी यु की के खिलाफ 66 मिनट में 21-15 11-21 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी और चीन ने 1-0 की बढ़त बना ली. हार के बाद प्रणय ने कहा ने कहा कि एक दिन का ब्रेक मिलने से चीन के खिलाड़ी तरोताजा थे. उनके मुताबिक मैच के तीसरे गेम ने बहुत बड़ा अंतर पैदा कर दिया. वहीं भारत की ओर से सबसे पहले प्रणय उतरे जिन्हें कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी शी यु की के खिलाफ 66 मिनट में 21-15 11-21 14-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी और चीन ने 1-0 की लीड ले ली.

चीन से शुरू से बनाकर रखी बढ़त

सात्विक और चिराग को लगातार दूसरे दिन शिकस्त झेलनी पड़ी. उन्हें लियांग वेई केंग और वैंग चैंग की दुनिया की नंबर एक जोड़ी के खिलाफ 15-21 21-11 12-21 से हार का सामना करना पड़ा जिससे चीन ने 0-2 की लीड ले ली. ध्रुव और साई हालांकि इसके बाद रेन शियांग यू और ही जी टिंग की दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ 10-21 10-21 से हार गए जिससे भारत की उम्मीद टूट गई.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में Virat Kohl जैसा अनुभव सोने पर सुहागा, अजित अगरकर बोले- स्ट्राइक पर नहीं हुई कोई बात

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00