Home National Harshit Rana को टीम इंडिया में मिली जगह, IPL 2024 में मचा चुके हैं धूम; जानें कैसा रहा है अब तक का करियर

Harshit Rana को टीम इंडिया में मिली जगह, IPL 2024 में मचा चुके हैं धूम; जानें कैसा रहा है अब तक का करियर

by Live Times
0 comment
Harshit Rana को टीम इंडिया में मिली जगह, IPL 2024 में मचा चुके हैं धूम; जानें कैसा रहा है अब तक का करियर

Team India: IPL 2024 में KKR के लिए खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से धूम मचाने वाले हर्षित राणा (Harshit Rana) और बल्लेबाज रियान पराग (Riyan Parag) को श्रीलंका दौरे पर दोनों फॉर्मेट में जगह दी गई है.

19 July, 2024

Harshit Rana: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार की शाम श्रीलंका दौरे के लिए टी20 और वनडे मैच के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया. टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, IPL 2024 में अपनी गेंदबाजी से धूम मचाने वाले युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा (Harshit Rana) और बल्लेबाज रियान पराग को श्रीलंका दौरे पर दोनों फॉर्मेट में जगह दी गई है.

कौन हैं हर्षित राणा

बता दें कि, हर्षित राणा (Harshit Rana) का पूरा नाम हर्षित प्रदीप राणा है. हर्षित का जन्म 22 दिसंबर 2001 को दिल्ली में हुआ. हर्षित राणा के पिता का नाम प्रदीप राणा है. हर्षित राणा दिल्ली की घरेलू टीम से भी क्रिकेट खेलते हैं. वह दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं और दाहिने हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं. स्कूल के दिनों से ही वह क्रिकेट खेलने लगे. क्रिकेट के प्रति उनका लगन देख हर्षित के पिता ने दिल्ली के एक क्रिकेट अकादमी में एडमिशन करा दिया. बाद में उन्होंने दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट भी खेलना शुरू कर दिया.

विजय हजारे ट्रॉफी में बदली किस्मत

हर्षित राणा की किस्मत तब बदली जब साल 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली टीम की ओर से उन्हें खेलने का मौका मिला. इसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के चलते आईपीएल में भी खेलने का मौका मिल गया. आईपीएल 2023 की नीलामी में कोलकाता ने हर्षित राणा को अपनी टीम में शामिल कर लिया.

IPL में हर्षित राणा का परफॉर्मेंस

हर्षित राणा ने अपने IPL करियर की शुरूआत 2023 में KKR के साथ की. हालांकि हर्षित राणा को 2023 के आईपीएल में मात्र 2 ही मैच खेलने का मौका मिला. उन्होंने 2 मैचों में 10 की एवरेज से रन देखकर मात्र एक ही विकेट लिया. 2023 में भी हर्षित राणा कुछ खास नहीं कर पाए. इसके बाद IPL 2024 में उनका जादू चला. KKR के लिए खेलते हुए हर्षित राणा ने 3 मैचों में 20.16 की औसत और 9.08 की इकोनॉमी से 19 विकेट चटकाए. फाइनल मुकाबले में हर्षित राणा ने 24 रन देकर 2 विकेट लिए. KKR को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाने में हर्षित राणा ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें: Suryakumar Yadav को टीम इंडिया की कमान, जानिये कौन बना उपकप्तान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00