Home National Jagannath Rath Yatra: आज से शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, राष्ट्रपति-PM मोदी ने दी लोगों को शुभकामनाएं

Jagannath Rath Yatra: आज से शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, राष्ट्रपति-PM मोदी ने दी लोगों को शुभकामनाएं

by Live Times
0 comment
bhagvan

Jagannath Rath Yatra: भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा रविवार से शुरू हो गई है. इसको लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई लोगों ने शुभकामनाएं दी.

07 July, 2024

Jagannath Rath Yatra: रविवार को ओडिशा में भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा शुरू हुई. इसके साथ ही यह रथ यात्रा देश के कई राज्यों में भी निकाली जाती है. भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भी रथ यात्रा के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी.

राष्ट्रपति ने ओडिया और हिंदी में दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने इस शुभ अवसर पर अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर लिखा, ‘मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा के अवसर पर देश के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं. देश और दुनिया के अनगिनत जगन्नाथ प्रेमी आज रथ पर 3 देवी-देवताओं के दर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने महा उत्सव के अवसर पर भगवान जगन्नाथ से देश के सुख, शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की. राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर ओडिया और हिंदी भाषा में लिखकर देश के लोगों को इस पावन अवसर की शुभकामनाएं दी.

PM मोदी ने भी किया पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि इस पवित्र रथ यात्रा की शुरुआत पर शुभकामनाएं. हम महाप्रभु जगन्नाथ को नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनका आशीर्वाद हम पर लगातार बना रहे.

मुख्यमंत्री ने वीडियो संदेश किया जारी

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रविवार को एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि राज्य के लोगों को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने भगवान जगन्नाथ से ओडिशा के हर क्षेत्र में विकास और सभी के सहयोग से एक नए समृद्ध ओडिशा के निर्माण की प्रार्थना की.

राज्यपाल रघुबर दास ने दी शुभकामनाएं

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने ‘X’ पर लिखा कि सभी को पावन रथयात्रा की हार्दिक शुभकामनाएं. महाप्रभु जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और माता सुभद्रा सभी की हर मनोकामनाएं पूर्ण करें.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की मंगला आरती

वहीं दूसरी ओर, अहमदाबाद में रविवार को शुरू हुई भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भाग लिया. उन्होंने भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती की. इस बात की जानकारी देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ‘X’ पर लिखा कि हर वर्ष की तरह महाप्रभु की रथयात्रा के पुण्य अवसर पर आज अहमदाबाद स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर की मंगला आरती में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मंगला आरती में आकर हमेशा एक असीम शांति और नई ऊर्जा की अनुभूति होती है. महाप्रभु से सभी के कल्याण की कामना करता हूं.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री और रेल मंत्री ने भी दी शुभकामनाएं

‘X’ पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने लिखा कि संपूर्ण सृष्टि के पालनहार महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा के पावन-पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों और विश्व भर में फैले महाप्रभु के भक्तों को हार्दिक शुभकामनाएं. महाप्रभु श्री जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का आगमन हो. वहीं इस मंगल वेला पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा कि महाप्रभु जगन्नाथ की पवित्र रथ यात्रा का आज से शुभारंभ हो रहा है. सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई!

यह भी पढ़ें: Char Dham Yatra: भारी बारिश और लैंडस्लाइड के चलते उत्तराखंड में कुदरत का कहर, चारधाम यात्रा पर लगा ब्रेक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00