Home Latest BSP के संस्थापक Kanshi Ram की पुण्यतिथि, दलितों के नायक को Mayawati ने किया किया याद

BSP के संस्थापक Kanshi Ram की पुण्यतिथि, दलितों के नायक को Mayawati ने किया किया याद

by Divyansh Sharma
0 comment
Kanshi Ram, BAMCEF, DS-4, Kanshi Ram Death Anniversary, Mayawati, Kanshi Ram with Mayawati

Kanshi Ram Death Anniversary: कांशीराम की पुण्यतिथि पर Mayawati ने लोगों के लिए संदेश जारी करते हुए कहा कि गांधीवादी कांग्रेस, RSS-BJP, समाजवादी पार्टी उनकी हितैषी नहीं हैं.

Kanshi Ram Death Anniversary: दलित कर्मचारियों और अधिकारियों के हक के लिए काम करने वाले सबसे बड़े संगठन बामसेफ (BAMCEF-Backward And Minority Communities Employees Federation), डीएस-4 (दलित शोषित समाज संघर्ष समिति) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि गुरुवार को मनाई गई.

इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पार्टी के सभी लोगों का जताया आभार

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने अपने X हैंडल पर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि BAMCEF, DS-4 और BSP के जन्मदाता और संस्थापक बहुजन नायक कांशीराम को उनके परिनिर्वाण दिवस पर शत-शत नमन.

श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश और देश भर में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले पार्टी के सभी लोगों का आभार जताया. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी समेत विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा.

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने लोगों के लिए संदेश जारी करते हुए कहा कि गांधीवादी कांग्रेस, RSS-BJP, समाजवादी पार्टी उनकी हितैषी नहीं, बल्कि उनके आत्म-सम्मान और स्वाभिमान मूवमेन्ट की राह में बाधा है.

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में नेशनल कॉन्फ्रेंस बनी सबसे बड़ी पार्टी, जानें किस सीट पर किसे मिली जीत

पहले की सरकारें नहीं रही सच्ची देशभक्त

मायावती ने दावा किया कि अम्बेडकरवादी BSP लोगों की सही-सच्ची मंजिल है. BSP उन्हें मांगने वालों से देने वाला शासक वर्ग बनाने के लिए संघर्षरत है. यही आज के दिन का संदेश है.

मायावती ने कहा कि देश में करोड़ों लोगों के लिए गरीबी, बेरोजगारी, जातिगत भेदभाव, अन्याय-अत्याचार का लगातार तंग और लाचार जीवन जीने को मजबूर हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इससे यही साबित होता है कि सत्ता पर अधिकतर समय काबिज रहने वाली कांग्रेस और BJP की सरकारें न तो सही से संविधानवादी रही हैं और न ही सच्ची देशभक्त.

इससे एक दिन पहले उन्होंने हरियाणा चुनाव पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिणाम से स्पष्ट है कि जाट समाज के जातिवादी लोगों ने BSP को वोट नहीं दिया, जिससे BSP के उम्मीदवार कुछ सीटों पर थोड़े वोटों के अंतर से हार गए.

यह भी पढ़ें: जाट वोट, नायब सैनी और गोलबंदी; जानें 5 कारण जो Haryana में BJP के लिए बने जीत का कारण

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00