Home Regional Eid 2024: देशभर में मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM-राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी लोगों को बधाई

Eid 2024: देशभर में मनाया जा रहा ईद का त्योहार, PM-राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी लोगों को बधाई

by Live Times
0 comment
Eid 2024: Eid festival is being celebrated across the country, PM-President congratulated the people by tweeting

Eid Mubarak 2024 : देशभर में ईद का त्‍योहार हर्षोल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भी ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी है.

11 April, 2024

Eid Mubarak 2024 : देशभर में गुरुवार को ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. खुशियों का त्योहार ईद मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए खास महत्व रखता है. त्योहार मनाने की कड़ी में इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग फितरा निकालते हैं और मीठी सेवईंया खाते हैं. इससे पहले देशभर में गुरुवार को ईद की नमाज अदा की गई. ईद के मौके पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में लोग मस्जिद में जाकर नमाज अदा की. इस मौके पर देश की राजधानी दिल्‍ली स्थित जामा मस्जिद में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यहां पर लोगों ने नमाज पढ़ने के बाद एक-दूसरे के गले लगकर बधाई दी.

Eid Mubarak 2024 भाजपा नेता शाहनवाज ने भी दी बधाई

बता दें कि भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने ईद-उल-फितर के अवसर पर पार्लियामेंट स्ट्रीट मस्जिद में नमाज़ अदा की. इसके साथ ही सूरत में भी लोगों ने ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा की. इसी तरह राजस्थान के जयपुर में भी लोग नमाज अदा करने के लिए ईदगाह पर इकट्ठा हुए. उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पूरे एक महीने तक लोग रोज़ा रखते हैं और रोज़े के साथ-साथ इबाबत भी करते हैं. मेरा मुल्क एक ऐसा मुल्क है, जिसमें दुनिया के हर मज़हब को मानने वाले रहते हैं. मैं ईद के मौके पर सभी देशवासियों और दुनिया भर के लोगों को बहुत-बहुत मुबारकबाद देता हूं.

Eid Mubarak 2024 राष्ट्रपति ने दी लोगों को बधाई

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने ट्वीट किया कि मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद-उल-फितर की मुबारकबाद देती हूं. रमजान के पावन महीने के बाद मनाए जाने वाले इस पर्व से एकता, सद्भाव और भाईचारे की भावना का संचार होता है. खुशियां बांटने का यह त्योहार क्षमा और दान करने की प्रेरणा देता है. मैं इस पवित्र अवसर पर कामना करती हूं कि हमारा देश निरंतर प्रगति के मार्ग पर बढ़े और सब देशवासी सदा अमन-चैन से रहें.

Eid Mubarak 2024 लोगों ने एक महीने तक रखा रोजा

दिल्ली में ईद-उल-फितर के मौके पर लोग नमाज अदा करने के लिए बड़ी संख्या में जामा मस्जिद और निजामुद्दीन दरगाह पहुंच रहे हैं. ईद-उल-फितर के साथ ही रमजान का पाक महीना भी खत्म हो गया है. इस पूरे महीने लोग रोजा रखते हैं. ईद-उल-फितर के मौके पर निजामुद्दीन दरगाह को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. दरगाह में लोग नमाज पढ़ रहे हैं और उनकी इबादत की गूंज सुनाई दे रही है. दिल्ली की जामा मस्जिद में भी नमाज पढ़ने के लिए लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 : तमिलनाडु में पीएमके उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी पर तोते वाले ज्योतिषी गिरफ्तार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00