Home Regional महागठबंधन में एक और राजनीतिक दल की एंट्री, इन तीन लोकसभा सीटों पर VIP के उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

महागठबंधन में एक और राजनीतिक दल की एंट्री, इन तीन लोकसभा सीटों पर VIP के उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

by Live Times
0 comment
Entry of another political party in Grand Alliance, VIP candidates will contest elections on these three Lok Sabha seats

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में एक बार फिर फेरबदल हुआ है. मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी महागठबंधन में शामिल हो गई है. जहां आरजेडी ने अपने हिस्से से तीन सीटें दी हैं.

05 April, 2024

Lok Sabha Election 2024 : बिहार में महागठबंधन का हाथ मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने थाम लिया है. मुकेश की पार्टी वीआईपी को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने अपने हिस्से से तीन सीट दी है. इनमें गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीट शामिल है. राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी ने 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और हमारी पार्टी ने फैसला किया है कि हम अपने कोटे से मुकेश सहनी की पार्टी को 3 सीटें देंगे.

लोकतंत्र के लिए लिया अहम फैसला

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे खुशी है कि मुकेश सहनी और उनकी पार्टी महागठबंधन में शामिल हो गई है. सहनी ने भारतीय लोकतंत्र के हित में एक अहम फैसला लिया है. उन्होंने आगे कहा कि आज पूरे देश में चुनाव का माहौल है और 400 के पार नारा देनी वाली दंभ भरने वाली पार्टी को बिहार धूल चटाएगा. हमारे पास एक दृष्टिकोण हैं और हम बिहार के विकास के लिए एक रोडमैप लेकर आएंगे. हम साफ से देख रहे हैं कि देश में संविधान को खतरा है. अगर इस देश में संविधान को कोई चोट पहुंचाता है तो वह लोकतंत्र को चोट पहुंचाएगा और इससे तानाशाही ताकतें इससे मजबूत होंगी.

आरक्षण के नाम पर झूठे वादे किए

महागठबंधन में शामिल होने के बाद मुकेश सहनी ने कहा कि हम उसी विचारधारा से संबंध रखते हैं, जिससे लालू प्रसाद हैं. मैं अपने मुंबई के आलीशन के बंगले को छोड़कर आया. ताकि अपने हास्य पर मौजूद समाज की सेवा कर सकूं. भाजपा सरकार हमारे समर्थन से बनी थीं, लेकिन हमें उससे बाहर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमारे समाज से आरक्षण को लेकर झूठे वादे किए हैं. हम आज महागठबंधन के साथ लड़ाई लड़ रहे हैं और इस लड़ाई को तब तक लड़ा जाएगा जब तक जीत नहीं जाते.

ऐसा है महागठबंधन की सीटों का बंटवारा

बिहार में महागठबंधन की सीटों का बंटवारा हो चुका है. राज्य में 40 लोकसभा सीटें हैं, इसमें से आरजेडी 26, कांग्रेस 9 और लेफ्ट पार्टी पांच सीट दी गई है. अब वीआईपी की एंट्री से सीटों का समीकरण बदल गया है. आरजेडी ने अपने कोटे से तीन सीटें विकासशील इंसान पार्टी को दे दी है. ऐसे में अब राष्ट्रीय जनता पार्टी 23 उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के मेनिफेस्टो में 25 गारंटियों का भी जिक्र, यहां जानिये 10 बड़ी बातें

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00