Home RegionalJammu Kashmir नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन हो सकता है या नहीं ? संभावना तलाशने J&K दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी-मल्लिकार्जुन खरगे

नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन हो सकता है या नहीं ? संभावना तलाशने J&K दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी-मल्लिकार्जुन खरगे

by Arsla Khan
0 comment
जम्मू कश्मीर के दौरे पर राहुल गांधी और खरगे, होटल ललित में बढ़ाई गई सुरक्षा

Jammu Kashmir Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं. दोनों नेता श्रीनगर के होटल ललित में ठहरे हुए हैं. कांग्रेस नेता के दौरे को देखते हुए होटल के बाहर गुरुवार को सुरक्षा बढ़ा दी गई.

22 August, 2024

Jammu Kashmir Election: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने और नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन पर चर्चा के लिए दो दिन के दौरे पर श्रीनगर पहुंचे हैं. इस दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ अहदूस होटल में खाना खाया. यह होटल कश्मीरी ‘वाजवान’ के लिए मशहूर है.

पार्लर में खाई आइसक्रीम

खाने के बाद राहुल गांधी पार्टी के नेताओं के साथ घंटाघर से कुछ मीटर की दूरी पर बने प्रताप पार्क (Pratap Park In Kashmir) गए और शहर के मशहूर आइसक्रीम पार्लर में आइसक्रीम खाई. इस दौरान राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे दोनों ही जम्मू कश्मीर के खाने का लुत्फ उठाते नजर आए.

10 साल बाद होगा चुनाव

आपको बता दें, जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. 18 सितंबर को पहले चरण में मतदान होंगे, वहीं दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर को और 1 अक्टूबर को तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान होंगे. इसके साथ ही 4 अक्टूबर को मतगणना होगी. लेकिन इसमें सबसे खास बात यह है कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे है. इससे पहले साल 2014 में आखिरी वोटिंग हुई थी. वहीं 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला चुनाव होगा.

क्या है Kashmiri Wazwan?

कश्मीरी शादियों में नॉनवेज की 12 से ज्यादा डिशेज एक साथ परोसी जाती हैं जिसे वाजवान कहते हैं. इसमें बनने वाला हर नॉनवेज आइटम चूल्हे पर बड़ी बारीकी और शिद्दत से बनाया जाता है. कश्मीर का वाजवान देश-दुनिया में मशहूर है. आग पर रखे बड़े-बड़े पतीलों में ना जानें कितनी स्वादिष्ट डिश बनाई जाती हैं. कश्मीर का यह वाजवान दूर-दराज से लोग खाने आते हैं.

यह भी पढ़ें : हम दुनिया को कहेंगे ‘हील इन इंडिया’,पोलैंड में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00