Home RegionalHaryana नायब सिंह सैनी के सामने लाडवा सीट पर कांग्रेस ने शेर सिंह को उतारा, दांव पर लगी BJP की साख!

नायब सिंह सैनी के सामने लाडवा सीट पर कांग्रेस ने शेर सिंह को उतारा, दांव पर लगी BJP की साख!

by Sachin Kumar
0 comment
Congress gave Mewa Singh candidate chance against Nayab Singh Saini Ladwa seat

Haryana Election 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख के एलान होने बाद से सभी राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है. इसी बीच लाडवा सीट काफी सुर्खियों में बनी हुई है, क्योंकि यहां से मुख्यमंत्री चुनाव लड़ रहे हैं.

08 September, 2024

Haryana Election 2024 : कुरुक्षेत्र के लाडवा विधानसभा सीट पर वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) मैदान में है. कांग्रेस ने विधायक मेवा सिंह (Mewa Singh) को टिकट दिया है, जबकि INLD ने पूर्व विधायक शेर सिंह बड़शामी (Sher Singh Badshami) को मौका दिया है. वहीं, JJP-ASP गठबंधन ने जेजेपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत नैन को मैदान में उतारा है. बताया जा रहा है कि इस सीट पर सीधी टक्कर BJP और कांग्रेस के बीच में है. ऐसे में नायब सिंह और BJP की साख दांव पर लगी है और कांग्रेस ने भी मेवा सिंह को मौका देकर कांटे की टक्कर देने का प्लान तैयार कर लिया है.

क्या मेवा सिंह देंगे CM सैनी को मात

राज्य के मुख्यमंत्री के सामने किसी उम्मीदवार को जीत हासिल करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है और मेवा सिंह अब इसी संघर्ष में लगे है कि उन्हें किसी भी तरह से BJP उम्मीदवार से जीतना है. मेवा सिंह ने अपने राजनीति करियर की शुरुआत सरपंच से की और उसके बाद वह जिला परिषद सदस्य बने. वक्त गुजरने के साथ INLD की तरफ से कुरुक्षेत्र जिला परिषद अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली. बता दें कि साल 2009 में थानेसर निर्वाचन क्षेत्र से अलग होकर लाडवा विधानसभा सीट अस्तित्व में आई. यहां पर जब पहली बार चुनाव हुआ तो INLD के प्रत्याशी शेर सिंह बड़शामी विधायक चुनकर आए.

BJP को क्यों लगा लाडवा सुरक्षित है

सीएम नायब सिंह सैनी ने साल 2014 विधानसभा चुनाव के बाद चार बार विभिन्न सीटों से चुनाव लड़ेंगे. सीएम सैनी ने साल 2014 में नारायणगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीतकर विधानसभा पहुंचे. पांच साल बाद कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट चुनावी मैदान में आए और 6.8 लाख मतों के अंतर से जीत हासिल की. तीसरी बार उन्होंने करनाल सीट से चुनाव लड़ा जब मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी तरलोचन सिंह को 41,540 वोटों के अंतरों से मात दी. यही कारण रहा है कि इस बार भी करनाल से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने लाडवा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया. देखना होगा कि सीएम सैनी अपनी जीत को बरकरार रखते हैं या विभिन्न सीटों से चुनाव लड़कर जीत दर्ज करने वाला रिकॉर्ड धाराशाही हो जाता है.

यह भी पढ़ें- ‘जो राम को लाए हैं..’ भजन गायक Kanhiya Mittal थामेंगे कांग्रेस का हाथ, BJP से नाराजगी पर तोड़ी चुप्पी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00