Home RegionalHaryana BJP ने हरियाणा में घोषित किए 67 प्रत्याशियों के नाम, CM समेत कई दिग्गज मैदान में; देखें पूरी लिस्ट

BJP ने हरियाणा में घोषित किए 67 प्रत्याशियों के नाम, CM समेत कई दिग्गज मैदान में; देखें पूरी लिस्ट

by Sachin Kumar
0 comment
BJP Haryana Candidate List BJP released the first list of 67 candidates

BJP Haryana Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

BJP Haryana Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार देर शाम 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिह सैनी (CM Nayab Singh Saini) का भी नाम है, जो लाडवा से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही संतोष सरबन मुलाना से चुनावी मैदान में होंगे. वहीं, इससे पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) और इनेलो के गठबंधन ने अपने प्रत्याशियों का एलान किया था. इसके अलावा जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने भी आज सुबह अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

BJP ने 3 पूर्व विधायकों पर भी आजमाया हाथ

लिस्ट में खास बात यह है कि BJP ने इस बार तीन पूर्व विधायकों को भी मैदान में उतारा है. इसमें टोहाना से देवेंद्र बबली, उकलाना से अनूप धानक और सफीदों से रामकुमार गौतम को टिकट दिया है. इसके अलावा इसमें 17 विधायकों और 8 मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया गया है, जबकि पहली लिस्ट में 8 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है.

ऐसा रहा विधानसभा चुनाव 2019 का परिणाम

आपको बताते चलें कि हरियाणा की सभी 90 सीटों पर एक बार में ही 5 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. इसके अलावा साल 2019 के विधानसभा चुनाव पर निगाहें डालें तो किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जननायक जनता पार्टी (JJP) ने मिलकर सरकार बना ली थी. इस दौरान BJP के पास 40, कांग्रेस 31, JJP के पास 10 और अन्य 9 उम्मीदवारों ने बाजी मारी थी. वहीं, हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नंवबर को खत्म हो रहा है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में CM फेस को लेकर शरद पवार ने कही बड़ी बात, उद्धव ठाकरे की बढ़ाई टेंशन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00