Home RegionalHaryana Agniveer के लिए इस राज्य ने खोला खजाना, सरकारी नौकरियों में मिलेगी आयु की छूट, 10 प्रतिशत आरक्षण भी देगी सरकार

Agniveer के लिए इस राज्य ने खोला खजाना, सरकारी नौकरियों में मिलेगी आयु की छूट, 10 प्रतिशत आरक्षण भी देगी सरकार

by Divyansh Sharma
0 comment
Agniveer के लिए इस राज्य ने खोला खजाना, सरकारी नौकरियों में मिलेगी आयु की छूट, 10 प्रतिशत आरक्षण भी देगी सरकार

Agniveer: सीएम नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने कहा कि अग्निवीरों के पहले बैच को आयु में पांच वर्ष का आरक्षण मिलेगा.

17 July, 2024

Agniveer: हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने बड़ा एलान किया है. हरियाणा की नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) की सरकार ने पुलिस कांस्टेबल और वन रक्षक नौकरियों में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की. इसके साथ ही सरकार की ओर से अग्निवीरों के लिए आयु में छूट जैसे अन्य प्रोत्साहन भी दिए जाएंगे. इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने इस आरक्षण के लिए प्रावधान किया है.

ग्रुप C और D की भर्तियों में 3 साल की सीधी छूट

सीएम नायब सिंह सैनी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से माइनिंग गार्ड, जेल वार्डन, फॉरेस्ट गार्ड, कांस्टेबल और विशेष पुलिस अधिकारी के पदों पर होने वाली सीधी भर्ती में अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत सीधा आरक्षण दिया जाएगा. साथ उन्होंने एलान किया कि अग्निवीरों को सरकार की ओर ग्रुप C और D के पदों पर की जा रही भर्तियों में भी तीन साल की आयु में छूट दी जाएगी. सीएम ने कहा कि अग्निवीरों के पहले बैच को आयु में पांच वर्ष का आरक्षण मिलेगा.

अपना काम शुरू करने पर भी मिलेगी सहायता

नायब सिंह सैनी ने कहा कि औद्योगिक इकाइयों की ओर अग्निवीरों के लिए 30 हजार से अधिक का वेतन देने पर राज्य सरकार की ओर से औद्योगिक इकाई को 60 हजार की वार्षिक सब्सिडी दी जाएगी. वहीं कोई अग्निवीर अपना काम शुरू करता है तो सरकार की ओर से भी उसे भी सहायता दी जाएगी. राज्य सरकार उसे 5 लाख तक के लोन पर ब्याज की सहायता करेगी. साथ ही उन्हें प्राथमिकता के आधार पर बंदूक का लाइसेंस भी जारी किया जाएगा. सरकारी विभागों/बोर्डों/निगमों में तैनाती चाहने वाले अग्निवीरों को भी मैट्रिक्स स्कोर में प्राथमिकता दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: UP Politics: सपा प्रमुख पर भी चढ़ा ‘भगवा रंग’, अवधेश के सहारे यूपी की राजनीति को नया संदेश दे रहे अखिलेश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00